फिल्म उद्योग में स्क्रिप्ट की भारी कमी है : कबीर खान

Samachar Jagat | Tuesday, 04 Sep 2018 12:25:44 PM
There is a scarcity of script in the film industry: Kabir Khan

मुंबई। फिल्म निर्देशक कबीर खान का कहना है कि समृद्ध साहित्य तक पहुंच के बावजूद इंडस्ट्री में अच्छी पटकथाओं का अभाव है क्योंकि पर्याप्त लेखकों को बढ़ावा नहीं दिया जा रहा। हुसैन जैदी की किताब ''मुंबई अवेंजर्स’’ पर आधारित 2015 में आई सैफ अली खान की मुख्य भूमिका वाली फिल्म ''फैंटम’’ बनाने वाले कबीर का मानना है कि इंडस्ट्री में पर्याप्त रूपांतरण नहीं हो रहा है।

Box Office Collection: 'स्त्री’ ने चौथे दिन इन दो बड़ी फिल्मों का तोड़ा रिकॉर्ड, देखें अब तक का कलेक्शन

प्रेट्र के साथ एक साक्षात्कार में 'बजरंगी भाईजान’ के निर्देशक कबीर कहते हैं, ''हम अब भी अपने यहां मौजूद लेखकों की मौलिक पटकथाओं पर निर्भर हैं। हमारे पास पटकथाओं, ऐसी सामग्री जिसे स्क्रीन पर उतारा जा सके का बड़ा अभाव है।’’ उन्होंने कहा, ''हॉलीवुड में ए-श्रेणी के निर्देशक आम तौर पर 10 पटकथाओं के बीच असमंजस में रहते हैं कि साल में कौन सी फिल्म करनी चाहिए। यहां हम ऐसी एक पटकथा के लिए परेशान रहते हैं जो हमें रोमांचित करे।’’

BIRTHDAY SPECIAL: अपने रूमानी अंदाज से दर्शकों को दीवाना बनाया ऋषि कपूर ने

उन्होंने कहा कि फिल्म उद्योग इतिहास से भी पर्याप्त चीजें नहीं उठा रहा हैं और यह ऐसी चीज है जिस पर हमें ध्यान देने की जरूरत है। दुनिया भर में सबसे ज्यादा फिल्मों का निर्माण करने का दम भरने वाली भारतीय फिल्म इंडस्ट्री को पटकथाओं की कमी हकीकत का आइना दिखाती है। कबीर ने कहा कि इस दुखद पहलू पर ध्यान दिया जाना चाहिए।

आपको बता दें कि कबीर खान '83' नाम की  फिल्म बना रहे है। रणवीर इस फिल्म की तैयारी अगले दो महीनों में शुरू कर देंगे औऱ फिल्म की शूटिंग इस साल के अंत तक शुरू होगी। इस फिल्म के लिए खुद कपिल देव रणवीर सिंह को क्रिकेट की बारिकियां सिखाएंगे। - एजेंसी

कलाकार का फिल्म पर नियंत्रण कर लेना फिल्म की हत्या का सबसे खराब तरीका : अपूर्व असरानी

अपने उपर परिवार के नाम का दबाब महसुस नहीं करते अभिषेक बच्चन

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.