सुबह के समय एक्सरसाइज करने से जल्दी होगा वजन कम

Samachar Jagat | Saturday, 12 May 2018 01:30:51 PM
Exercise in the morning will be quick to lose weight

इंटरनेट डेस्क। आजकल गर्ल्स को फिट रहना अच्छा लगता है। थोड़ा सा भी फैट जमते ही वे एक्सरसाइज और डाइटिंग पर ध्यान देने लगती है। लड़कियां हेल्थ कॉन्शियस ज्यादा होती है। इसलिए वजन कम करने के लिए आपको कुछ टिप्स बता रहे है। खासतौर पर ये बैली फैट को कम करने में आपकी मदद करेंगे।

दिल्ली की झुग्गी में रहने वाले 47.7 प्रतिशत लोगों का वजन पाया गया अधिक

सुबह का समय आपकी हेल्थ के लिए महत्वपूर्ण होता है। इसलिए सुबह उठकर एक्सरसाइज जरुर करें। सुबह के समय एक्सरसाइज करने से कैलोरी बर्न करने में मदद मिलती है। साथ ही खाने पर भी ध्यान दें। गर्मी के मौसम में भोजन का विशेष ध्यान रखना चाहिए। इस मौसम में तरल चीजों का अधिक सेवन करना चाहिए। दिन में कई बार पानी पिएं। साथ ही पानीयुक्त फल जैसे तरबूज और खरबूज का सेवन करें।

अनूठी दवा से रूक सकता है बालों का झडऩा!

सुबह उठकर गुनगुना पानी पीने से भी वजन कम होता है। वजन के अलावा अन्य कई बीमारियों के लिए भी फायदेमंद होता है। रोजाना ब्रेकफास्ट अवश्य करें। कभी भी ब्रेकफास्ट में प्रोसेस्ड फूड का सेवन न करें। साथ ही प्रीजर्वेटिव और शुगर वाली चीजों से भी सुबह के समय बचें।

कार की बजाय अधिक सुरक्षित होती है बस की यात्रा !

इस चिप से मिनटों में कोकिन के सेवन का पता चल जाएगा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.