फेफड़ो में इन्फेक्शन होने पर करे गुड़ का सेवन

Samachar Jagat | Tuesday, 05 Dec 2017 09:25:10 AM
Junk ingestion in the lungs when infections

हेल्थ डेस्क। सेहत बनाए रखनी है और मीठा भी खाने का शौक है तो ऐसे में आप गुड़ का सेवन कीजिए। बहुत अनुसंधान के बाद विशेषज्ञ इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि हर व्यक्ति को रोज़ाना इसका सेवन करना चाहिए जो आप के स्वास्थ्य के लिए बहुत लाभदायक होता है। आयुर्वेद का मानना है की गुड़ में मौजूद तत्व शरीर के एसिड को खत्म करते हैं। लेकिन अगर आप गुड़ और घी को मिलाकर खाएंगे तो आपको ये दुगना फायदा देंग। आईये जानते है कैसे.....

आईये जानते है नाभि खिसकने के कारण और उपाय

• शरीर में कमजोरी महसूस हो रहा है तो रात को सोने से पहले गुड़ का सेवन कीजिए, रात में सोने से पहले गुड़ खाने से शरीर को ऊर्जा मिलती है जिसके कारण थकान और कमज़ोरी दूर हो जाती है।

सर्दियों में होने वाले इंफेक्शन को कम करने के लिए करें ये उपाय

• नियमित रूप से रात को सोने से पहले गुड़ का सेवन करने से शरीर में खून की सफाई हो जाती है जिससे मेटाबोलिज्म लेवल स्ट्रांग होता है।

• रात में सोने से पहले गुड़ का सेवन करने से हमारे शरीर में मौजूद हानिकारक टोक्सिंस को बाहर निकल जाते है जिससे स्किन की सफाई होती है।

योग पर किसी का पेटेंट नहीं इसलिए पूरी दुनिया को फायदा-प्रभु

• अगर आपके कान में दर्द है तो इससे आराम पाने के लिए रात में सोने से पहले गुड़ को घी के साथ मिलाकर खाये, ऐसा करने से कान में होने वाले दर्द की समस्या से निजात मिलती है।

जानिए, किस मूड के लिए कौन सी चाय पीना है परफेक्ट

• अगर आपके गले या फेफड़ो में इन्फेक्शन हो गया है तो रोज़ाना रात में सोने से पहले गुड़ का सेवन करे, ऐसा करने से आपका इन्फेक्शन ठीक हो जायेगा।

sourse google 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.