ट्रम्प के खिलाफ महाभियोग की धाराओं पर बुधवार से शुरू होगी सुनवाई

Samachar Jagat | Wednesday, 11 Dec 2019 11:13:41 AM
Hearing on impeachment clauses against Trump will begin on Wednesday

वॉशिंगटन। अमेरिका की शक्तिशाली संसदीय समिति महाभियोग की उन दो धाराओं पर बुधवार से चर्चा शुरू करगी, जिसके तहत राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर आरोप लगाए गए हैं। ट्रम्प पर आरोप हैं कि उन्होंने 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में संभावित प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन समेत अपने प्रतिद्वंद्वियों की छवि खराब करने के लिए यूक्रेन से गैरकानूनी रूप से मदद मांगी। इस संबंध में डेमोक्रेट्स ने मंगलवार को उन पर महाभियोग की दो धाराओं के तहत आरोप लगाए थे।



loading...

कांग्रेस की न्यायिक समिति इन दोनों धाराओं पर बुधवार और गुरुवार को सार्वजनिक चर्चा करेगी। सदन में इन पर मतदान के लिए कोई समयसीमा तय नहीं की गई है। ट्रम्प की यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदमीर जेलेन्स्की के साथ जुलाई में फोन पर हुई बातचीत के संबंध में सितम्बर में एक अनाम व्हिसलब्लोअर के शिकायत करने के बाद महाभियोग की प्रक्रिया शुरू की गई थी।

‘हाउस ज्यूडिशियरी कमेटी’ के अध्यक्ष जेरी नाडलर ने आरोप लगाया था कि ट्रम्प अपने फायदे के लिए 2020 चुनाव को कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं। इस बीच, राष्ट्रपति ट्रम्प ने कहा कि डेमोक्रेट की महाभियोग की धाराएं बेहद कमजोर हैं और साथ ही अपने कुछ गलत ना करने की बात भी उन्होंने दोहराई।

ट्रम्प ने व्हाइट हाउस में पत्रकारों से कहा, ‘‘ रिपब्लिकन एकसाथ हैं, यह एक साजिश है। यह एक घिनौनी चीज है, डेमोक्रेट्स भी कुछ खास खोज नहीं पाये हैं क्योंकि उन्होंने दो धाराएं रखी हैं, जो सच कहूं तो बेहद कमजोर है। वे काफी कमजोर हैं। -(एजेंसी)

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.