हिलेरी एकमात्र ऐसी उम्मीदवार हैं जो अमेरिकियों को एकजुट करेंगी : ओबामा

Samachar Jagat | Monday, 07 Nov 2016 01:41:17 PM
Hillary only candidate who will unite Americans : Obama

वाशिंगटन। अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि हिलेरी क्लिंटन राष्ट्रपति पद के चुनाव में एकमात्र ऐसी उम्मीदवार हैं, जो सभी अमेरिकियों को एकजुट करेंगी और उनका उत्थान करेंगी। उन्होंने हिलेरी के रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी को बेहिचक झूठ बोलने वाला बताते हुए उनकी आलोचना की।

ओबामा ने फ्लोरिडा के किस्सिम्मी में एक चुनाव रैली को संबोधित करते हुए अमेरिका की विविधता को उसकी ताकत के रूप में गले लगाने, प्रगति के लिए समझौते की आवश्यकता को पहचानने एवं सभी अमेरिकियों के सम्मान एवं गरिमा को प्रोत्साहित करने के लिए पूर्व विदेश मंत्री की प्रशंसा की। ओबामा ने ट्रंप की आलोचना करते हुए उन्हें ‘‘राष्ट्रपति बनने के लिए अनूठे रूप से अयोग्य’’ और ‘‘कमांडर इन चीफ बनने के लिए अस्थायी रूप से अनफिट करार दिया।’

उन्होंने अल्पसंख्यकों, महिलाओं एवं शारीरिक रूप से अक्षम लोगों के प्रति ट्रंप की बयानबाजी को लेकर भी उनकी निंदा की।ओबामा ने कहा कि इस देश के भविष्य का फैसला होने में दो दिन शेष है और मुझे आपकी आवश्यकता है कि आप मतदान करें। हमें उस कार्य को पूरा करने के लिए आपकी मदद की आवश्यकता है जो हमने आठ साल पहले शुरू किया था।

क्लिंटन के चुनाव जीतने की 65 फीसदी संभावना: सर्वे

उन्होंने कहा कि यदि हिलेरी यह चुनाव नहीं जीत पाती हैं तो अमेरिका ने जो प्रगति की है, वह नहीं बचेगी।ओबामा ने ट्रंप पर ‘‘बेहिचक’’ झूठ बोलने का आरोप लगाया और पिछले सप्ताह फायेतेविले में हुई घटना का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने अपनी रैली में ट्रंप के एक समर्थक का विरोध कर रहे लोगों को रोका था जबकि ट्रंप ने कुछ ही घंटों बाद अपनी रैली में कहा कि राष्ट्रपति उनके समर्थक पर चिल्लाए।ओबामा ने कहा, ‘‘ट्रंप ने कहानी गढी, उन्होंने केवल कहानी गढी ही नहीं बल्कि जो हुआ, उससे एकदम विपरीत बात बेहिचक कही।

Read More:

लिंकअप की खबरों पर बोली श्रद्धा कपूर सिंगल हूँ , खुश हूँ
जानें! महिलाएं अपनी लिपस्टिक व लिपबाम क्यूँ शेयर नहीं करती



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.