पाकिस्तान के विदेश मंत्री महमूद कुरैशी ने कहा कि भारत के साथ कभी भी हो सकता है युद्ध

Samachar Jagat | Friday, 13 Sep 2019 02:44:44 PM
Pakistan Foreign Minister Mahmood Qureshi said that war with India can happen anytime

इंटरनेट डेस्क। कश्मीर मुद्दे पर दुनियाभर में फजीहत कराने के बाद अब पाकिस्तान लगातार युद्ध का ढोल पीट रहा है। पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने जेनेवा में कश्मीर को लेकर एक बार फिर आकस्मिक युद्ध शुरू करने की धमकी दी। जेनेवा में संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद के सत्र के अवसर पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कुरैशी ने बड़बोलापन दिखाया।


loading...

उन्होंने कहा कि अगर कश्मीर में यही स्थिति बनी रहती है तो कुछ भी संभव है। पाकिस्तान और भारत दोनों युद्ध के परिणामों को समझते हैं। लेकिन, आकस्मिक युद्ध से इनकार नहीं किया जा सकता है। कुरैशी ने दावा किया कि संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद के उच्चायुक्त मिशेल बाचेलेट कश्मीर का दौरा करने के लिए उत्सुक थे। कुरैशी ने जम्मू-कश्मीर की स्थिति की अंतरराष्ट्रीय जांच के लिए गुहार लगाई थी।

कुरैशी ने कहा कि उन्होंने बाचेलेट के साथ बात की थी और उन्हें भारतीय और पाकिस्तानी दोनों हिस्सों का दौरा करने के लिए आमंत्रित किया था। कुरैशी ने कहा कि बाचेलेट को दोनों जगहों पर जाना चाहिए और उतनी ही निष्पक्षता के साथ रिपोर्ट करना चाहिए, जितना कि दुनिया को पता है कि सही स्थिति क्या है। उन्होंने भारत-पाक के बीच तनावों को कम करने के लिए द्विपक्षीय वार्ता की संभावना से इनकार किया।

उन्होंने कहा, श्इस माहौल में नई दिल्ली में आज जो मानसिकता है, मैं द्विपक्षीय वार्ता के लिए कोई जगह नहीं देखता। कश्मीर पर किसी तीसरे पक्ष द्वारा मध्यस्थता का राग अलापते हुए कुरैशी ने कहा कि उन्हें इस मामले को हल करने के लिए बहुपक्षीय मंच या तीसरे पक्ष के मध्यस्थ की जरूरत होगी। अगर अमेरिका यह भूमिका निभाता है तो कुछ हो सकता है क्योंकि उनका क्षेत्र में काफी प्रभाव है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.