यमन के राष्ट्रपति ने राजधानी पर कब्जे का आदेश दिया

Samachar Jagat | Monday, 04 Dec 2017 08:18:40 PM
President of Yemen ordered to occupy capital

सना। यमन के राष्ट्रपति ने विद्रोही गठबंधन टूटने के बाद अपने सैन्य बल को सना पर फिर से कब्जा पाने का आदेश दिया है। उनकी सरकार को राजधानी से हटना पड़ा था। 

चश्मदीदों ने पूर्व राष्ट्रपति अली अब्दुल्ला सालेह के वफादार बलों और ईरान समर्थित शिया हूती विद्रोहियों के बीच झड़प की खबरें दी है। तीन साल पहले अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सरकार को हटा कर इन दोनों गुटों ने कब्जा कर लिया था। 

पिछले सप्ताह गठबंधन टूटने के साथ राजधानी में भीषण जंग शुरू हो गयी। विश्वासघात का आरोप लगाया गया और सालेह ने विद्रोहियों से लड़ने के लिए सऊदी अरब की अगुवाई वाले गठबंधन से संपर्क साधा। 

दक्षिणी शहर अदन से सरकार चला रहे राष्ट्रपति अबेदरब्बो मंसूर हादी ने इस मौके का फायदा उठाया। राष्ट्रपति कार्यालय के एक सूत्र ने बताया, राष्ट्रपति ने (सना के पूर्व) मारिक में मौजूद उपराष्ट्रपति अली मोहसेन अल अहमर को सैन्य टुकड़ियों को फिर सक्रिय करने और राजधानी की ओर बढ़ने का आदेश दिया है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.