आत्मघाती हमले में दस लोगों की मौत

Samachar Jagat | Tuesday, 10 Jul 2018 04:01:45 PM
Ten people died in suicide attack

जलालाबाद। आतंकवादियों को कैसी पढ़ाई कराई जा रही है कि आतंकी कार्रवाई में मौत को गले लगाएगा उस पर अल्लाह नूर बरसाएगा। इसका प्रभाव यह रहता है कि स्वयं अपने आप को उड़ा लेने से भी आतंकी पीछे नहीं रहते हैं।

 

ऐसी ही घटना अफगान सुरक्षा बलों के वाहन के पास  एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया। इस हमले में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई।

अधिकारियों ने बताया कि देश को हिला देने वाले इस बेहद हिंसक हमले में मारे गए लोगों में से ज्यादातर असैन्य नागरिक हैं। 

भ्रष्टाचार के मामले में दोषसिद्धि के बाद शरीफ का दामाद गिरफ्तार

प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता अताउल्लाह खोग्यानी ने बताया कि पूर्वी शहर जलालाबाद में हुए इस विस्फोट में कम से कम चार लोग घायल भी हुए हैं। मारे गए लोगों में आठ आम नागरिक हैं। स्वास्थ्य निदेशक नजीबुल्लाह कामावाल ने मरने वालों के आंकड़े की पुष्टि की और कहा कि अस्पताल लाए गए कुछ पीडि़त गंभीर रूप से झुलसे थे।

घटना के प्रत्यक्षदर्शी इस्मतुल्लाह ने बताया कि  यह घटना का मंजर बहुत ही भयानक था। मैंने देखा कि आग का एक बड़ा सा गोला लोगों को दूर फेंक रहा था। लोग जल रहे थे।पाकिस्तान से सटे अशांत नानगरहर प्रांत में हुए इस हमले की जिम्मेदारी किसी भी आतंकी गुट ने नहीं ली है।

जापान: मूसलाधार बारिश का कहर, बाढ़ में 112 लोगों की मौत

प्रांत में हाल में हुए कई अन्य आत्मघाती हमलों की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट आतंकी समूह ने ली थी। उन हमलों में बड़ी संख्या में लोग मारे गए थे। दूसरी ओर, अमेरिका तथा अफगान बल इस आतंकी समूह के खिलाफ अभियान जारी रखे हुए हैं।

यह  हमला अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ के यह उम्मीद जताने के सिर्फ एक दिन बाद हुआ है कि अफगान सरकार और तालिबान के बीच शांति वार्ता सफल रहेगी । उल्लेख है कि जलालाबाद में एक जुलाई को हुए हमले में 19 लोग मारे गए थे जबकि 21 घायल हो गए थे।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.