ट्रंप ने फेसबुक प्रतिबंध के बाद सोशल मीडिया कंपनियों पर बोला हमला

Samachar Jagat | Sunday, 05 May 2019 12:58:22 PM
Trump attacked social media companies after Facebook ban

अमेरिका। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फेसबुक की ओर से कई चरमपंथी विचारधारा के व्यक्तियों को प्रतिबंधित किए जाने के बाद सोशल मीडिया कंपनियों की यह कहते हुए आलोचना की कि वह करीब से इस पर नजर बनाए हुए हैं। ट्रंप ने शुक्रवार एवं शनिवार को शिकायतों को ट्वीट तथा रिट्वीट करते हुए कहा कि वह सोशल मीडिया मंचों पर अमेरिकी नागरिकों की सेंसरशिप पर नजर रखेंगे।

कजाकिस्तान के इतिहास में पहली बार राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में चुनाव मैदान में उतरी एक महिला

इससे पहले ट्रंप कहते रहे हैं कि सोशल मीडिया कंपनियां रूढ़िवादियों के प्रति पक्षपातपूर्ण रवैया रखती हैं। हालांकि कंपनियों ने हमेशा इसे गलत बताकर खारिज किया है। राष्ट्रपति की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब फेसबुक ने इसी हफ्ते लुई फराखान, एलेक्स जोन्स और अन्य चरमपंथियों पर यह कहते हुए प्रतिबंध लगा दिया था कि इन्होंने खतरनाक व्यक्तियों पर लगाई गई उसकी रोक का उल्लंघन किया है।

भारत ने संयुक्त राष्ट्र से आतंकवाद पर व्यापक सम्मेलन आयोजित करने की मांग की

कंपनी ने दक्षिणपंथी हस्तियों पॉल नेहलन, मिलो यानोपोलोस, पॉल जोसेफ वॉटसन और लॉरा लूम के साथ ही जोन्स की साइट इन्फोवॉर्स को भी हटा दिया। इस साइट के जरिए अक्सर षड्यंत्र के सिद्धांत पोस्ट किए जाते थे। हालिया प्रतिबंध फेसबुक की मुख्य सेवा और इंस्टाग्राम पर भी लागू होता है तथा फैन पेज एवं अन्य संबंधित अकाउंट भी इसके दायरे में आएंगे। -एजेंसी

तीन पक्षीय परमाणु समझौते पर कर रहे हैं चर्चा, रूस और चीन होंगे शामिल : ट्रंप

सोशल मीडिया मंच Facebook पर अब हमें पहले से अधिक गोपनीयता की जरूरत है: जुकरबर्ग



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.