IPL-11: डिविलियर्स और अली ने की तूफानी बल्लेबाजी

Samachar Jagat | Thursday, 17 May 2018 10:16:39 PM
Royal Challengers Bangalore v  Sunrisers Hyderabad

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

बेंगलूरु। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु ने एबी डिविलियर्स (69) और मोइन अली (65) के अर्धशतकों की बदौलत इंडियन प्रीमियर लीग टी-20 मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ छह विकेट गंवाकर 218 रन बनाए। जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद ने शानदार शुरुआत करते हुए 6.2 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 56 रन बना लिए हैं।

दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब पर लगातार मिली जीत से आत्मविश्वास से भरी आरसीबी के लिए डिविलियर्स और अली ने तीसरे विकेट के लिए महज 57 गेंदों में 107 रन की भागीदारी निभाई। अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान ने एक बार फिर हैदराबाद के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने चार ओवर में 27 रन देकर तीन विकेट झटके।

बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद रायल चैलेंजर्स बेंगलूरु को पहला झटका पार्थिव पटेल के रूप में लगा जो पहले ओवर की अंतिम गेंद पर संदीप शर्मा की गेंद पर थर्ड मैन पर सिद्धार्थ कौल को आसान कैच देकर आउट हो गए। हालांकि पहली ही गेंद पर उनका कैच ड्राप हुआ था।

डिविलियर्स ने आते ही शाकिबुल हसन की पहली और दूसरी गेंद पर चौके जड़े। उन्होंने और सलामी बल्लेबाज विराट कोहली की कोशिश पावरप्ले में ज्यादा से ज्यादा रन जुटाने की थी, लेकिन उनकी उम्मीद राशिद खान ने भारतीय टीम के कप्तान को बोल्ड करके तोड़ दी। राशिद की खूबसूरत गुगली कोहली के स्टंप उखाडक़र चली गई।

अब मोईन अली क्रीज पर उतरे। शुरूआती दो झटकों के कारण आरसीबी पारवप्ले में दो विकेट पर 44 रन ही जोड़ सकी। आठवें ओवर में गेंदबाजी करने उतरे बासिल थम्पी का पहला ओवर सनराइजर्स हैदराबाद के लिए काफी मंहगा रहा जिसमें अली ने पहली दो गेंद पर लगातार छक्के जमाये। उन्होंने पहली फुल लेंथ गेंद को मिड ऑफ पर और दूसरी शार्ट गेंद को स्क्वायर लेग पर छक्के के लिए भेजा।

डिविलियर्स ने 12वें ओवर में कौल (44 रन देकर दो विकेट) की गेंदों पर लगातार चाके जमाकर 32 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर अली ने आईपीएल में अपना पहला अर्धशतक अगले ओवर में थम्पी की गेंद पर चौका लगाकर बनाया। इन दोनों ने मिलकर तेजी से रन जुटाए और सनराइजर्स हैदराबाद के मजबूत गेंदबाजी आक्रमण को परेशान किया।

लेकिन 15वें ओवर में राशिद ने इन दोनों जमे हुए बल्लेबाजों के विकेट झटक लिए। डिविलियर्स बड़ा शाट लगाने के प्रयास में डीप स्क्वायर लेग पर शिखर धवन को कैच देकर आउट हुए जबकि एक गेंद बाद अली भी विकेट के पीछे श्रीवत्स गोस्वामी को कैच देकर पवेलियन लौटे। डिविलियर्स ने जहां अपनी पारी में 12 चौके और एक छक्का जड़ा तो वहीं अली की पारी में केवल दो चौके जबकि छह छक्के जड़े थे।

इसके बाद कोलिन डि ग्रैंडहोमे ने महज 17 गेंद में 40 रन जोडक़र उपयोगी योगदान दिया जबकि सरफराज खान आठ गेंद में 22 रन बनाकर नाबाद रहे। थम्पी के लिए आज का दिन काफी खराब रहा जिन्होंने आईपीएल इतिहास में एक पारी के दौरान सबसे ज्यादा रन लुटाए। उन्होंने अपने चार ओवर में 70 रन लुटाए।
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.