मेष फरवरी राशिफल 2018 : होगा नौकरी में प्रमोशन, व्यवसाय में भी है लाभ प्राप्ति का योग

Samachar Jagat | Friday, 12 Jan 2018 12:04:03 PM
Aries Feb Horoscope 2018: Will Promotion in Job, Occupation in Business also   

ज्योतिष डेस्क। आपकी राशि का शासक ग्रह मंगल इस महीने के दौरान मकर राशि के माध्यम से चल रहा होगा। इसलिए आप अपने जीवन में आने वाली मुश्किल चुनौतियों को आसानी से संभाल लेंगे। इस दौरान आप अपने सपनों को पूरा करने के लिए आसानी से आगे बढ़ाने में सक्षम होंगे। आमतौर पर, आपमें बिना किसी पूर्व विचार के अपने लक्ष्यों की तरफ आगे बढ़ाने की प्रवृत्ति है। फिर भी, मंगल ग्रह के मकर राशि में होने का मतलब है कि आप अपने सपनों को व्यावहारिक रूप से और अधिक उत्साह से पूरा कर सकेंगे। सावधानी से कदम आगे बढ़ाने पर आपको निश्चित सफलता प्राप्त होगी। 2018 फरवरी में आपके पास निश्चित योजनाएं और उन्हें लागू करने के लिए इच्छाशक्ति भी होगी।

कैरियर - यह महीना आपके कैरियर के लिए बेहद अनुकूल हैं। आपको प्रमोशन या वेतन वृद्धि के रूप में अपने कैरियर में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव देखने को मिलेंगे। आप अपने काम से संबंधित बहुत सारी यात्राएं करेंगे। कैरियर संबंधी यात्रा करने के लिए दक्षिण सबसे अच्छी दिशा है। आप विपरीत लिंग के सदस्यों से कैरियर से संबंधित सहायता प्राप्त करेंगे। आप अपनी माँ से कैरियर संबंधी लाभों की भी अपेक्षा कर सकते हैं। आपके लिए कार्यस्थल पर शांतिपूर्ण और प्रेरित माहौल बना रहेगा जो कि आपकी संतुष्टि, प्रगति और प्रदर्शन के लिए बहुत अहम साबित होगा।

व्यवसाय - इस महीने के दौरान आपके द्वारा व्यापार के लिए की गयी यात्रायें बेहद अनुकूल साबित होगी और ये कुछ नए अनुबंध और ऑर्डर्स लाएगी। आपके कर्मचारियों के साथ आपका संबंध उत्पादकता और बिक्री बढ़ाने के लिए बेहद अनुकूल होगा। यह आपके लिए नए उद्यमों और विस्तार योजनाओं में निवेश करने का सबसे अच्छा समय है। इस माह में आप अपने व्यवसाय से किसी नए उत्पाद का उत्पादन और बिक्री शुरू कर सकते हैं। साझेदारों के साथ शांत और सौहार्दपूर्ण सम्बन्ध बने रहेंगे। कुल मिलाकर व्यापार के लिए ये महीना बेहद अनुकूल रहेगा और आपको इस क्षेत्र में बहुत सफलता मिलेगी।

लव और रिलेशनशिप - आपने पिछले महीनों के दौरान अपने साथी के साथ जिन समस्याओं का सामना किया है वे सभी इस माह में दूर हो जाएंगी। उसके साथ आपकी समझ में भी विकास होगा। सिंगल लोगों को इस माह में जीवनसाथी मिलेंगे। अगर आप पहले से ही किसी रिश्ते में हैं, तो आपको अपने साथी के साथ अंतरंगता कई गुना वृद्धि देखने को मिलेगी। आप अपने साथी के प्रति अधिक आकर्षित होंगे और इसके लिए अपने जीवन के कई पहलुओं से समझौता भी करेंगे।

वैवाहिक जीवन - आप में से कुछ लोगों की शादी से संबंधित बातें पूरा करने के करीब पहुँच जाएंगी। घरेलू जीवन में, कभी अपने जीवनसाथी से वादा न करें क्योंकि आप बाद में उन्हें पूरा करने में समर्थ नहीं होंगे। हालाँकि आप संबंधों को गहनता से पूरा करेंगे लेकिन इस दौरान किसी भी तरह की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए तनाव और गलतफहमी का दूर रखें।

वित्तीय स्थिति - वित्तीय मामले में यह महीना आपके लिए अनुकूल साबित होगा। आपको कार्यस्थल पर महिला सदस्यों से कुछ वित्तीय लाभ मिलेंगे। मेष राशि के अधिकांश लोग इस महीने में अपने नियोजित वित्तीय उद्देश्यों को प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। आप अपने कर्मचारियों और अधीनस्थों के साथ अच्छा व्यवहार करेंगे जो कि उन्हें अपना सर्वोत्तम देने के लिए प्रेरित करेगा। इस तरह, चाहे यह आपका व्यवसाय हो या कार्यस्थल है दोनों ही जगह आपको बहुत लाभ प्राप्त होगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.