यहां स्थित है महामृत्युंजय मंदिर, दर्शन करने से होती है हर मनोकामना पूरी

Samachar Jagat | Tuesday, 16 Jan 2018 03:10:01 PM
Mahamrityunjaya Temple located here Every wish is fulfilled by seeing

धर्म डेस्क। भगवान शिव के महामृत्युंजय मंत्र का जाप तो सभी करते हैं और इसका जाप करने से बहुत लाभ भी होता है। क्या आप जानते हैं एक मंदिर ऐसा भी है जिसे महामृत्युंजय मंदिर के नाम से जाना जाता है।

भगवान श्रीकृष्ण ने इस छोटी सी चीज को क्यों दिया इतना महत्व

ये मंदिर मध्यप्रदेश के रीवा शहर में स्थित है, इस मंदिर में 1001 छेदों वाला अद्भुत शिवलिंग है और यह इसका रंग सफेद है। ऐसा शिवलिंग आपको कहीं दूसरी जगह देखने को नहीं मिलेगा।

आज भी अनसुलझे हैं तिरुपति बालाजी मंदिर के ये रहस्य 

यहां के लोगों की मान्यता है कि यहां के शिवलिंग में भगवान शिव मृत्युंजय के रूप में उपस्थित हैं। ये माना जाता है कि जो भी भक्त यहां आकर भगवान शिव से जो भी मांगता है उसकी हर मनोकामना पूरी होती है। इस मंदिर में दर्शन करने से सभी रोग नष्ट हो जाते है।

इस राक्षस की वजह से यहां पर मिलता है पितरों को मोक्ष

मान्यता के अनुसार, भगवान शिव के इस मंदिर में महामृत्युंजय मंत्र का जाप करने से अकाल मृत्यु का भय खत्म हो जाता है। पहले लोग यहां आकर मन्नत मांगते हैं और जब मनोकामना पूरी हो जाती है तो यहां आकर शिवलिंग पर बिल्व पत्र चढ़ाते हैं और नारियल बांधते हैं।  

Source-Google

(इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।)

शास्त्रों के अनुसार क्यों नहीं लगाना चाहिए झाड़ू को पैर



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.