जानिए! कैसा होना चाहिए स्टडी रूम का रंग

Samachar Jagat | Saturday, 07 Jan 2017 10:22:18 AM
What should be the color of Study

सभी चाहते हैं कि उन्हें अच्छी नौकरी मिले लेकिन कई बार पूरी मेहनत करने के बाद भी अच्छी नौकरी नहीं मिल पाती है। ऐसे में हो सकता है कि आपके घर का वास्तुदोष आपकी मेहनत को सफल होने में बाधा बन रहा हो। ऐसे में अगर आप घर में बैठकर अच्छी नौकरी प्राप्त करने के लिए प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आपको मेहनत करने के साथ ही सफलता प्राप्त करने के लिए कुछ वास्तुटिप्स भी अपनानें होंगे। ये वास्तुटिप्स इस प्रकार हैं....

कब हुई ज्योतिषशास्त्र की उत्पत्ति, कौन है दैवज्ञ

वास्तुशास्त्र के अनुसार आप जिस कमरे में बैठकर पढ़ते हों उस कमरे में पीले, क्रीम या नार्मल ब्राइट रंगों से पेंट होना चाहिए। ऐसे में आपकी एकाग्रता बनी रहेगी।

स्टडी रूम हमेशा घर में पश्चिम या ईशान कोण में ही बनाना चाहिए। घर के नैऋत्य व आग्नेय कोण में बैठकर कभी भी पढ़ाई नहीं करनी चाहिए। आग्नेय कोण में बैठकर पढ़ाई करने से एकाग्रता भंग होती है।

क्या आप बैठे हैं इस हैंगिंग ट्रेन में

वास्तुशास्त्र के अनुसार पढ़ते समय आपकी पीठ दरवाजे की तरफ नहीं होनी चाहिए। ध्यान रखें पढ़ते समय मुंह पूर्व या उत्तर दिशा की ओर ही हो।

स्टडी रूम में दौड़ते घोड़ों और प्रेरक वाक्यों की तस्वीर लगाएं। ऐसे में ध्यान भटकने पर भी ध्यान केंद्रित होने में वक्त नहीं लगेगा।

(ये सभी जानकारियां शास्त्रों और ग्रंथों में वर्णित हैं, लेकिन इन्हें अपनाने से पहले किसी विशेष पंडित या ज्योतिषी की सलाह अवश्य ले लें।)

(Source - Google)

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

घर की इन जगहों पर नहीं लटकाना चाहिए कैलेंडर

जानिए क्यों नमक को कपड़े में बांधकर लटकाया जाता है दरवाजे पर

संतान के लिए कष्टकारी होता है इस दिशा का वास्तुदोष



 
loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.