फैशन को इतना भी फॉलो न करे के हो जाये आपको हेल्थ प्रॉब्लम 

Samachar Jagat | Thursday, 25 Aug 2016 11:12:56 AM
beauty the only problem is that fashion

ज्यादा टाइट बेल्ट लगाने से पैर सुन्न हो सकते हैं और उनमें झनझनाहट की शिकायत हो सकती है।आजकल फैशन के इस दौर में कोई भी पीछे नहीं रहना चाहता। फैशनेबल दिखने के लिए लड़कियां क्या कुछ नहीं करती तरह-तरह के कपड़े पहनती हैं। पर वह यह नहीं जानती कि इसे पहनने से उन्हें कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। । आज हम आपको बताएंगे फैशन से जुड़ी वो बातें जो आपकी सेहत डाल रही हैं बुरा असर।

इयररिंग्स

बड़े-भारी सुंदर इयररिंग्स देखने में तो बहुत अच्छे लगते हैं, लेकिन इनका भार आपके कान के छेद को इतना बड़ा कर सकता है कि कान फटने तक की नौबत आ जाए।

पीले कपड़े पहनने से महिलाओं में बढ़ता है आत्मविश्वास

बेल्ट

ज्यादा टाइट बेल्ट लगाने से पैर सुन्न हो सकते हैं और उनमें झनझनाहट की शिकायत हो सकती है।

एलोवेरा के इस्तेमाल से बढ़ाये अपनी खूबसूरती, जाने टिप्स 

बड़े बैग

बड़े इयररिंग्स कान को नुकसान पहुंचाते हैं तो बड़े और भारी हैंडबैग्स कंधों, गर्दन और पीठ को। काफी देर तक भारी हैंडबैग टांगे रहने से कंधे, गर्दन और पीठ अकड़ के साथ दर्द की समस्या हो सकती है और बॉडी पॉस्चर भी बिगड़ सकता है।

स्किनी जीन्स


स्किनी जीन्स शरीर से पूरी तरह से चिपकी होती है। इसे पहन कर काम करने में बहुत मुश्किल आती है। इसे पहनने से हमारी कमर, कूल्हों व जांघो पर काफी ज्यादा दबाव पड़ता है

हाई हील्स

छोटी हाइट वाली लड़कियां ज्यादातर हाई हील्स पहनती हैं ताकि वह लम्बी दिखे। पर इसे पहनने से पिंडली की मसल्स पर इसका बुरा असर पड़ता है और वह छोटी होने लगती है। जिसके कारण रक्त प्रवाह बाधित होने से कई परेशानियां आ जाती है। इसे कमर को भी नुकासान होता है।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.