ये घरेलू नुस्खे अपनाकर चेहरे के अनचाहे बालों से पाएं छुटकारा

Samachar Jagat | Monday, 19 Nov 2018 11:12:42 AM
Get rid of face hair By adopting these home remedies  

इंटरनेट डेस्क। महिलाओं के चेहरे के बाल उनकी खूबसरती में धब्बा होते हैं, इसी कारण इन बालों को हटाने के लिए बार-बार पार्लर जाना पड़ता है। अगर आप चाहें तो अपने चेहरे के बालों को आसानी से घरेलू नुस्खों के माध्यम से हटा सकती हैं। आइए आपको बताते हैं कैसे आप इन घरेलू तरीकों को अपनाकर अपने चेहरे के बालों से छुटकारा पा सकती है......

धमाकेदार कमबैक! मेगास्टार अमिताभ बच्चन और कॉमेडी के बादशाह कपिल शर्मा टीवी पर पहली बार करने जा रहे है ये काम

संतरे के छिलकों को धूप में सुखाकर इन्हें अच्छे से पीस लें, इस पाउडर में थोड़ा सा जैतून का तेल मिलाएं और इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगा लें। 10​ मिनट के बाद चेहरे को धो लें, लगातार इसका प्रयोग करने पर चेहरे के बालों से छुटकारा मिलता है।

बेसन में चीनी पाउडर और नींबू का रस मिलाकर इसका पेस्ट बनाएं और इसे चेहरे पर लगाएं, जब ये सूख जाए तब चेहरे को गरम पानी से धो लें। 

ये रहा सबूत! वरुण धवन की अब तक की सबसे दमदार फिल्म साबित होगी 'कलंक', देखें वीडियो

शहद में जौ का आटा मिलाएं और इस पेस्ट को चेहरे पर लगा लें, 10 मिनट के बाद चेहरे को अच्छे से धो लें। इसका नियमित उपयोग करने से बालों की ग्रोथ कम हो जाती है।

बेसन में थोड़ी सी हल्दी और दूध डालकर इसका पेस्ट बनाएं और इसे अपने चेहरे पर लगाएं, जैसे ही थोड़ा सा सूख जाए तब चेहरे को दोनों हाथों से रगड़ें। इसके बाद गर्म पानी से चेहरे को धोएं, चेहरे के अनचाहे बालों से छुटकारा पाने का ये नायाब तरीका है। 


सब्यसाची के डिजाइनर आउटफिट्स में परफेक्ट ब्राइडल लुक में नजर आई बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियां, दीवाने हो जाओगे आप

13 साल की उम्र से इस गंभीर बीमारी से ग्रसित है प्रियंका चोपड़ा के होने वाले पति

 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.