यदि आप भी मकर संक्रांति पर दिखना चाहती है खूबसूरत, तो पहने ये साड़िया

Samachar Jagat | Monday, 14 Jan 2019 10:46:32 AM
If you also want to look at Makar Sankranti, it is beautiful, then wearing this saadiya

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

लाइफस्टाइल डेस्क। भारत के कई राज्यों में मकर संक्रांति का त्योहार अलग—अलग नामों से मनाया जाता है। इस त्योहार का पंजाब में लोहड़ी, बिहार, झारखंड में सक्रात, गुजरात में उत्तरायण, पश्चिम बंगाल में पौष संक्रांति और तमिल में पोंगल के नाम से जाना जाता है। इसके साथ ही बाकि त्योहारों के जैसे ही मकर संक्रांति में भी तरह—तरह के पकवान बनाने, पूजा पाठ और नए कपडे पहनने का रिवाज है। लेकिन इस दिन खास तौर से काले कपडे पहनने का भी रिवाज है। क्योंकि इस दिन काले कपडे पहनना शुभ माना जाता है। यदि आप भी इस त्योहार पर खूबसूरत दिखना चाहती है तो ये साड़िया पहने...



आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल की महशूर तांत साडी बंगाल की ट्रेडिशनल साडी है। इसे शादी—ब्याह से लेकर त्योहारो, खास मौकों पर भी पहना जाता है। लाइटवेटेड, पतले बॉर्डर और खूबसूरत प्रिंट्स वाली इन साड़ियों को पौष संक्रांति के मौके पर पहनने का विचार सहीं रहेगा। 


दरअसल, तमिलनाडु की कांजीवरम साड़ी भी पहन सकते है। कांजीवरम साडी दिखने मे बहुत ही खूबसूरत और पहनेन में रॉयल लुक देती है। इस साडी को कारीगर अपने हाथों से तैयार करते है। ग्रेसफुल, एलीगेंट इन ट्रेडिशनल साड़ियों को आप इस मकर संक्रांति के त्योहार पर पहन सकते है। 


गौरतलब है कि मकर संक्रांति का त्योहार उड़ीसा में भी मनाया जाता है। इस कारण आप उड़ीसा की ट्रेडिशनल बोमकाई साड़ी पहन सकती है। जिसे सोनपुरी सिल्क के नाम से भी जाना जाता है। यह बोमकाई साड़ी इकत प्रिंट और धागे से बनी बहुत ही खूबरत है। जो कि सिल्क और कॉटन जैसे कम्फर्टेबल फैब्रिक में मिलती है। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.