सुंदर त्वचा और घने बाल चाहते हो तो अपनाये ये तरीका

Samachar Jagat | Tuesday, 03 Sep 2019 02:56:24 PM
If you want beautiful skin and thick hair, follow this method

इंटरनेट डेस्क।  त्वचा और बाल की सुंदरता स्त्री व पुरुष को आकर्षण बनाने में महत्वपूर्ण योगदान देती है। ये स्त्री व पुरुष को सुंदर और आकर्षक बनाते है। आजकल बाजार में त्वचा और बालों की सुंदरता व मजबुती के लिए विटामिन-ई से युक्त कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स के अलावा इसके कैप्सूल भी मौजूद हैं।

 जानते है त्वचा और बाल को विटामिन- ई से होने वाले फायदों के बारे में

1 गर्भावस्था में महिलाओं के त्वचा पर कई निशान(स्ट्रेच माक्र्स) की संभावना रहती है।यदि ऐसा होता है तो विटामिन –ई के एक कैप्सूल को निचोड़कर इसके तेल में नारियल का तेल मिला कर निशान वाले स्थान पर लगाये। निशान में राहत मिलेगी।    

2 एक चम्मच मलाई में एक विटामिन-ई का कैप्सूल निचोड़ें और अच्छे से मिक्स कर लें। इस मिश्रण को चेहरे के अलावा हाथ-पैरों और शरीर के किसी भी रूखे हिस्से पर सोने से 20 मिनट पहले लगा सकते हैं। इसके बाद गुनगुने पानी से इसे धो लें। यह एक तरह से बॉडी लोशन का काम करता है।

3 विटामिन-ई बालों की अच्छी ग्रोथ के लिए बेहद जरूरी होता है। बालों को धोना हो तो उसके दो घंटे पहले एक कैप्सूल को निचोड़ लें। इसमें जो तेल आप नियमित इस्तेमाल में लेते हैं जैसे नारियल, सरसों, आंवला, भृंगराज आदि का तेल मिलाकर बालों की जड़  में मालिश करें।

4 चेहरे के दाग, धब्बे, मुंसे, कील या आंखों के नीचे काले धब्बे हो तो कैप्सूल को निचोड़कर इसके तेल को  प्रभावित स्थान पर लगाने से ये समस्या मिट जाती है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.