समझदारी के साथ करे  ब्रेकअप

Samachar Jagat | Friday, 26 Aug 2016 02:18:19 PM
 Love and breakup is quite common for today's generation

प्यार और ब्रेकअप आज की जेनरेशन के लिए काफी आम बात हो गया है। प्यार (Love) जितनी जल्दी होता है उतनी ही तेजी से ब्रेकअप (Breakup) भी हो जाता है। यह बात सही है कि अगर आपके रिश्ते में प्यार नहीं है तो आप एक-दूसरे से दूर ही हो जाए या यूं कहे ब्रेकअप कर ले।

प्यार और ब्रेकअप आज की जेनरेशन के लिए काफी आम बात हो गया है। प्यार (Love) जितनी जल्दी होता है उतनी ही तेजी से ब्रेकअप (Breakup) भी हो जाता है।
यह बात सही है कि अगर आपके रिश्ते में प्यार नहीं है तो आप एक-दूसरे से दूर ही हो जाए या यूं कहे ब्रेकअप कर ले। प्यार कभी भी किसी से जबर्दस्ती नहीं किया जा सकता और ना कराया जा सकता है। अगर आपने ब्रेकअप करने की सोच ली है तो पहले इन 5 बातों पर ज़रूर ध्यान दे-

1. सबसे पहले यह ध्यान में रखें कि रिश्ते के बीच कड़वाहट की वजह क्या है। आपसी बातचीत के बाद भी अगर बात नहीं बनें तो समझदारी के साथ अलग हो जाए।
2. ब्रेकअप का मतलब बदला लेना नहीं होता है इसलिए अपने साथी को बदनाम करने का बिल्कुल मत सोचिए। आए दिन मुर्ख लड़के और लड़कियां सोशल साइट का सहारा लेकर एक दूसरे को बदनाम करते नज़र आते हैं जो काफी शर्मनाक हरकत है।
3. ब्रेकअप का कारण चाहे जो भी हो पर आप खुद पर उसे हावी ना होने दें। सोच–विचार के बाद ही कोई भी कदम बढ़ाए और यह हमेशा याद रखें कि जो होता है आपके अच्छे के लिए ही होता है।
4. ब्रेकअप के बाद लोग इसे अपने चर्चा की टॉपिक समझ बैठते हैं। अपने दोस्तों को मना करिए अगर वह आपके ब्रेकअप को अपने मज़ा के लिए इस्तेमाल कर रहे हो तो।
5. ब्रेकअप की बात कोई खुशखबरी नहीं होती इसलिए इस बात को अपने तक ही रखें। किसी से शेयर करना भी हो तो सिर्फ अपने परिवार के सिसी सदस्य या अपने प्रिय मित्र से ही शेयर करे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.