ये महिलाएं देती हैं एक पुरुष की जिंदगी को सही मायने, जाने कौन है वो ? 

Samachar Jagat | Tuesday, 04 Oct 2016 08:52:23 AM
These 10 Women Makes A Guy's Life

हर पुरुष की जिंदगी में बहुत सी महिलाएं होती हैं। ये महिलाएं अलग-अलग रिश्तों में पुरुषों की जिंदगी में आती हैं और उनकी जिंदगी को मायदे देती हैं। ये महिलाएं उनकी मां, बहन, क्रश, दोस्त, प्यार, टीचर, दादी आदि होती हैं।

पुरुषों की जिंदगी को संवारती ये महिलाएं
अगर आप एक पुरुष हैं तो ये चार-पांच सवाल और उनके जवाब आपकी जिंदगी का सार हो सकते हैं। यकीन नहीं आता? तो पूछिये खुद से ये सवाल... आपको इस दुनिया में लाने वाला कौन? आपकी मां। छोटी-छोटी बातों में आपसे  लड़ने वाली लेकिन बड़ी-बड़ी मुश्किलों में आपका साथ देने वाली कौन? आपकी बहन। एक्जाम से ऐन पहले आपको अपने नोट्स कॉपी करवाने वाली कौन? आपकी बेस्ट फ्रेंड। आपको प्यार का पहला एहसास देने वाली कौन? आपकी गर्लफ्रेंड। आपको जिम्मेदारी लफ्ज का मतलब समझाने वाली कौन है? आपकी बेटी। ये सारे रूप महिलाओं के हैं। एक पुरुष की जिंदगी को मायने देने के लिए महिलाएं अलग-अलग रिश्तों की शक्ल लेकर उनकी जिंदगी में आती हैं। आइये जानें ऐसी ही दस महिलाओं को जो एक पुरुष की जिंदगी को मायने देती हैं।

 लड़कों को पसन्द है आती है ऐसी गर्लफ्रेंड, जिनमे हो ये खासियते 
दुनिया में आपको लाने वाली आपकी मां
एक मां के साथ बच्चे का रिश्ता उसके इस दुनिया में आने से पहले ही कायम हो जाता है। मां, न सिर्फ आपको दुनिया में लेकर आती है, बल्कि जिंदगी की हर सिचुएशन में आपको सपोर्ट करती हैं। मां आपका खयाल रखती है और आपसे बेलौस मोहब्बत करती है। इस तरह, आपकी मां आपकी जिंदगी का सबसे खास हिस्सा बनकर आपके दिल में हमेशा के लिए बस जाती हैं।

जिसके साथ है जिंदगी गुजारने का ख्वाब
जिसके साथ आप अपनी एक सपनों जैसी जिंदगी गुजारना चाहते हैं, उस इंसान की अहमियत आपकी जिंदगी में कितनी होगी, इसके बारे में कुछ बताने की जरूरत ही नहीं। आपकी लाइफपार्टनर, आपकी पत्नी आपकी जिंदगी को नए मायने नई उम्मीदें देती है। असल में, उन्हीं के साथ मिलकर, आप मुकम्मल हो पाते हैं।

जिस पर भरोसा कर सकें, वो सपोर्ट सिस्टम है बहन
आप दोनों जब बचपन में छोटी-छोटी बातों पर लड़ते थे तो लोग आपको टॉम-जैरी कहना ज्यादा पसंद करते थे। भले ही आपकी छोटी सी बहन आपकी हर बात की शिकायत पापा से कर देती हो लेकिन आपको मालूम है असल में वो आपका सपोर्ट सिस्टम है। आपकी बहन कभी आपकी मां बन जाती है, कभी दोस्त तो कभी काउंसलर। आप उसपर किसी भी बात कर लिए आख मूंदकर भरोसा कर सकते हैं और उसके लिए अपनी जान लगा सकते हैं।

जिसे देखकर धड़का था दिल पहली बार
वो लड़की जिसे आप कभी नहीं कह पाए कि उसे देखकर आपके दिल की धड़कने तेज हो जाती थीं। वो लड़की जिसकी सिर्फ एक नजर देखने के लिए आप घंटों इंतजार कर लेते थे, और फिर किसी ओट से छिपकर उसे देख लेते थे। जी हां, वही लड़की जो आपका पहला क्रश थी। भले ही आप आज उसके साथ हों या न हो, वो हमेशा वो इंसान रहेगी जिसने आपके दिल के दरवाजे पर पहली दस्तक दी थी।

आपकी बेस्ट फ्रेंड फॉरेवर
जब आपके बाकी लड़के दोस्त किसी बात पर आपका मजाक उड़ा रहे थे, तो वो अपनी पतली सी आवाज में झूठमूठ का भारीपन लाकर उन सबको धमकी दे रही थी। वो थी आपकी पहली बेस्ट फ्रेंड। उसके साथ दोस्ती में न आप लड़के थे और न वो लड़की। आप दोनों, बस दोस्त थे। आपने बचपन और टीनेज की दहलीजों को साथ-साथ पार किया और  अब जवानी में भी लोग आपकी दोस्ती की कसमें खाते हैं। और सबसे खास बात, ये वो है जिसने आपको सिखाया, लड़का-लड़की ताउम्र दोस्त रह सकते हैं!

और जो बन गई आपका पहला प्यार
वो लड़की जिसने आपको सिखाया कि प्यार का मतलब सिर्फ खूबसूरत मौसम में साथ निभाना ही नहीं, बल्कि बड़ी से बड़ी मुश्किलों में भी एक दूसरे का हाथ थामे रहना है। आपका पहला सीरियस रिलेशनशिप, आपका पहला प्यार।

जेनरेशन गैप को ठेंगा दिखाती आंटी!
ये आंटी आपकी पड़ोसी, आपके पापा या मम्मी की फ्रेंड, आपकी चाची, मामी, मौसी या बुआ कोई भी हो सकती है। ये आंटी बस नाम की होती हैं, असल में आपके साथ दोस्तों की तरह फ्रेंक होती हैं। आप इनसे अपनी गर्लफ्रेंड के लिए गिफ्ट पसंद करने के लिए कह सकते हैं और यही आपके लिए आपकी मम्मी को मनाने का काम भी कर सकती हैं।

इन टिप्स को अपनाकर मेकअप से पाएं प्राकृतिक ग्लो

आपके राज को राज बनाए रखने वाली कजिन
आपकी कजिन आपकी दूसरी बहन ही होती है। ये आपके साथ प्रैंक करती है, कॉलेज की अपनी दोस्त से आपको मिलवाती है और कभी-कभी तो आपकी डेट फिक्स करने वाली भी आपकी यही कजिन होती है। आप लोगों ने ढेर सारे वीकेंड एक साथ बिताए हैं।

आपकी प्यारी दादी मां!
दादी मां आपको इतना दुलार देती हैं कि दुनिया की सारी मिठास आपको मिल जाती हैं। मम्मी-पापा से पड़ने वाली डांट हो या फिर ब्रेकअप का गम, दादी की गोद में सर रखकर आप सारे गमों को भूल जाते हैं। दादी मां आपको सिखाती हैं कि किसी को इतना दुलार दो कि वो आपको कभी भूल ही न पाए।

आपकी टीचर जो बनी आपकी करियर गाइड
वो आपको 'बेवकूफ' कहने में हिचकती नहीं हैं लेकिन वही है जो आपको जिंदगी में आगे कभी बेवकूफी करने से बचाती हैं। ब्यूटी विद ब्रेन का कॉम्बीनेशन आपकी टीचर। वही टीचर जिसको आपसे ज्यादा मालूम होता है कि आप किस फील्ड में अपना करियर बना सकते हैं। बात उनकी साड़ी की हो या उनके टेलेंट की, आप हर चीज के लिए उनकी रिस्पेक्ट करते हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.