इन टिप्स को अपनाकर मेकअप से पाएं प्राकृतिक ग्लो

Samachar Jagat | Monday, 03 Oct 2016 01:44:24 PM
Use These 5 Tips To Add A Natural look

एक स्वस्थ त्वचा पाने के लिए आपकी त्वचा में प्राकृतिक ग्लो भी होना चाहिए, इसके लिए आप अपने चेहरे में ग्लो पाने के लिए हमारे द्वारा बताए गए टिप्स का इस्तेमाल कर सकती हैं। आइए जाने कि किस तरह आप मेकअप से अपने चेहरे पर प्राकृतिक ग्लो पा सकती हैं।

1 अपने मेकअप में जल्दी से ग्लो पाने के लिए आप अपने पसंदीदा एशेंशियल तेल (लैवेंडर, रोजहिप, एवाकोडो आदि) को अपने फाउंडेशन में मिला सकती हैं। इसका इस्तेमाल करके आप अपने चेहरे पर आसानी से ग्लो को पा सकती हैं। यह ग्लो आपके चेहरे पर प्राकृतिक लगेगा, और एशेंशियल तेल आपकी त्वचा को अच्छी तरह से नरिश करने का काम करेगी।


2 आप अपने मनचाहे तेल यानि नारियल के तेल को मेकअप में जोड़कर भी प्राकृतिक ग्लो पा सकती हैं। नारियल तेल की खासियत यह है कि यह कमरे के तापमान में बराबर काम करता है। आप इस तेल को चीकबॉन्स, आईब्रो और नाक की हड्डी के पास आसानी से लगा सकते हैं। इस तेल का इस्तेमाल करके आपके चेहरे पर मुंहासे और ब्रेकआउट नहीं होंगे।

3 अगर आपके पास नारियल का तेल नहीं है तो ऐसे में आप पैट्रोलियम जैली का इस्तेमाल अपनी त्वचा में ग्लो पाने के लिए कर सकती हैं। आप पैट्रोलियम जैली को अपने होंठो पर लगाकर ग्लॉसी फिनिश पा सकती हैं। आप वैसलीन को अपने नाक, चीकबॉन्स और चीन पर लगाकर उन्हें हाइलाइट कर सकती हैं। लेकिन इस बात का ख्याल रखें कि आप इसे हल्के हाथों से इस्तेमाल करें।

4 अगर आप अपने चेहरे पर ज्यादा कुछ ना करके भी ग्लो पाना चाहती हैं तो ऐसे में आप ऊपर बताए हुए हर एक स्टेप को छोड़ दें। आप ऐसे में एक ऐसे फाउंडेशन का इस्तेमाल कर सकती हैं, जिसके डिवी फिनिश हो। मार्किट में ऐसे कई फाउंडेशन है, जो कि आपके चेहरे में ग्लो लाते हैं।


5 आप अपने चेहरे पर अगर हाइलाइटर का इस्तेमाल करना चाहती हैं, तो ऐसे में आप फेन ब्रश का इस्तेमाल कर सकती हैं, आप इस हाइलाइटर का इस्तेमाल करके अपने चिकबॉन्स, ब्रो बॉन्स, नाक की हड्डी और माथे पर कर सकती हैं। लेकिन इसके लिए आपको एक अच्छी क्वालिटी के हाइलाइटर का इस्तेमाल करना चाहिए।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.