जानिए! क्यों गर्मियों में करना चाहिए भीगे हुए बादाम का सेवन, क्या होते हैं इसके फायदे

Samachar Jagat | Tuesday, 21 May 2019 11:49:39 AM
Why should the Soaked almonds be consumed in the summer What are its advantages

इंटरनेट डेस्क। गर्मियों में ज्यादा मात्रा में बादाम का सेवन नहीं करना चाहिए क्योंकि इसकी तासीर गर्म होती है, जिससे इस सीजन में इसके ज्यादा मात्रा में सेवन करने से पेट संबंधि बीमारियां जैसे गैस, अपच आदि होने लगती हैं। वहीं अगर आप गर्मियों में बादाम खा रहे हैं तो इन्हें भिगोकर काम में लें। अगर सुबह-सुबह भीेगे हुए बादाम का सेवन किया जाए तो इससे शरीर स्वस्थ रहता है और ये दिमाग को ठंडक प्रदान करता है। आइए जानते हैं भीगे हुए बादाम खाने से क्या-क्या फायदा होता है ..........

आजकल इस तरह के ईयरिंग हैं चलन में, आप भी पहनकर दिख सकती हैं खूबसूरत और स्टाइलिश

बैड कोलेस्ट्रॉल शरीर के लिए बहुत ही हानिकारक होता है और भीगे हुए बादाम खाने से बैड कोलेस्ट्रॉल कंट्रोल में रहता है, जिसकी वजह से हार्टअटैक का खतरा कम हो जाता है। 

भीगे हुए बादाम का सेवन करने से दांत और मसूडे मजबूत होते हैं। 

सुबह-सुबह भीगे हुए बादाम खाने से पाचन क्रिया सही रहती है और पेट संबंधी बीमारियां नहीं होती हैं।

जानिए! क्या होता है पाइन नट्स और इसका सेवन करने से शरीर को क्या फायदा होता है

भीगा हुआ बादाम ब्लड शुगर कंट्रोल करने में सहायक होता है, इसी वजह से भीगा हुआ बादाम खाने से डायबिटीज के रोगियों को फायदा होता है।  

भीगा हुआ बादाम खाने से याददाश्त बढ़ती है और दिमाग तेज होता है। बादाम में मौजूद फ्लेवोनाइडस तत्व कैंसर जैसे घातक रोग से बचाने में मददगार साबित होता है। 

ब्लड प्रेशर को कंट्रोल में रखने के साथ ही इन बीमारियों से लड़ने में सहायक होता है अखरोट



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.