सीएम पद मांग रही थी शिवसेना, अचानक आ गया एनसीपी का ये बयान और खुश हो गई बीजेपी

Samachar Jagat | Friday, 01 Nov 2019 07:54:21 PM
1518372614320932

शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी के बीच महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर खींचतान लगातार जारी है। दोनों ही दल अपने अपने स्टैंड पर अड़े हैं। इस वजह से महाराष्ट्र में सरकार का गठन नहीं हो पा रहा है। वहीं शिवसेना अब भाजपा पर दबाव की राजनीति कर रही है। हालांकि महाराष्ट्र में अचानक नया मोड़ उस समय आ गया जब एनसीपी की ओर से बड़ा बयान आ गया।


loading...
एनसीपी ने दे दिया ये बड़ा बयान

महाराष्ट्र में सीटों की बात करें तो भाजपा को 105 सीटें मिली हैं। वहीं शिवसेना को 56 सीटें तो एनसीपी के हिस्से 54 सीटें आई हैं। सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी कांग्रेस को जनता ने 44 सीटें दी हैं। शिवसेना और भाजपा में तालमेल न बनता देख कांग्रेस के बाजी मारने के कयास लगाए जा रहे थे। हालांकि एनसीपी ने इस मुद्दे पर बड़ा बयान दे दिया है। एनसीपी नेता अजीत पवार ने बयान दे दिया है कि कांग्रेस और एनसीपी विपक्ष में बैठेंगे क्योंकि उनको विपक्ष में बैठने का जनादेश मिला है। ऐसे पलट गई राजनीति

एनसीपी के बयान के बाद महाराष्ट्र में राजनीति पलट गई है। शिवसेना भाजपा पर एनसीपी के साथ जाने का डर दिखाकर दबाव डाल रही थी। हालांकि एनसीपी के विपक्ष में बैठने के बयान के बाद अब उनकी राजनीति ही पलट गई है। अब सीएम पद मांग रही शिवसेना भाजपा पर दबाव भी नहीं बना सकेगी और उनका बीजेपी के साथ समझौता करना ही होगा।

दोस्तो आपको क्या लगता है भाजपा और शिवसेना को समझौता करना चाहिए या नहीं, कमेंट में बताएं और न्यूज शेयर करें। हर अपडेट के लिए आप मुझे फॉलो जरूर करें। धन्यवाद।।

(न्यूज सोर्स- amarujala.com)




 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.