अमित शाह ने बंगाल को कहा कंगाल, ममता बनर्जी ने ऐसे दिया करारा जवाब

Samachar Jagat | Tuesday, 14 May 2019 01:34:20 PM
Amit Shah told Bengal poor Mamta Banerjee answered such a conclusion

पश्चिम बंगाल। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह द्बारा बंगाल को 'कंगाल’ कहने पर उनकी तीखी आलोचना करते हुए उन्हें 'अर्द्ध शिक्षित’ और 'कम जानकार’ करार दिया। बनर्जी ने डायमंड हार्बर लोकसभा क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बंगाल का अपमान करने के लिए लोग भाजपा को जरूर सबक सिखाएंगे। उन्होंने कहा, ''वह शाह) हमारे ऊपर 'तोलाबाज़’ होने का आरोप लगाते हैं। 

Rawat Public School

कुछ लोगों को परेशानी है कि मतदान के बीच मोदी ने आतंकवादियों को क्यों मारा: नरेंद्र मोदी

वह कहते हैं कि ममता बनर्जी ने बंगाल को 'कंगाल’ बना दिया है। क्या वह 'कंगाल’ का अर्थ भी जानते हैं? उनकी इतनी हिम्मत? बंगाल के लोग उन्हें राज्य का अपमान करने का सबक सिखाएंगे। ये अर्द्ध शिक्षित, कम जानकार नेता बंगाल के बारे में कुछ नहीं जानते। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश के लिए सबसे बड़ा खतरा बताते हुए लोगों से उनकी हार सुनिश्चित करने की अपील की। उन्होंने कहा कि नेता आसमान से नहीं टपकते बल्कि लोगों के लिए काम करने से जमीनी स्तर पर एक नेता का निर्माण होता है। 

दिल्ली के मतदाताओं से अरविंद केजरीवाल ने की अपील, कहा- नफरत और जहर फैलाने वालों को वोट न दें

Modi lied more than Duryodhan Dusharshan Mamata

उन्होंने कहा, मेरे परिवार में हरेक राजनीति में शामिल है लेकिन इनमें से कोई भी सार्वजनिक जीवन में नहीं है क्योंकि मैने कभी ऐसा नहीं चाहा। मेरे परिवार का केवल एक सदस्य सार्वजनिक जीवन में है लेकिन भाजपा को उससे भी ईर्ष्या है। बनर्जी ने सवालिया लहजे में कहा,''मोदी बाबू, अभिषेक बनर्जी ( बनर्जी के भतीजे) पर हमला करने से पहले, अपनी पत्नी के बारे में पता करें। क्या आपको पता भी है कि परिवार का मतलब क्या होता है? 

तृणमूल प्रमुख ने आरोप लगाया, ''भाजपा केवल दंगों पर आर्केस्ट्रा करती है। वे विभाजन की राजनीति करते हैं। मैं अपनी जान देने के लिए तैयार हूं, लेकिन कभी दंगे नहीं होने दूंगी। -एजेंसी

प्रधानमंत्री पर सिद्धू के बयान पर BJP का पलटवार, पूछा..क्या सोनिया गांधी हिन्दूस्तानी है?



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.