फारुक अब्दुल्ला बोले, भारत-पाक को करना चाहिए इस बात पर मंथन

Samachar Jagat | Wednesday, 27 Feb 2019 08:01:52 PM
Farooq Abdullah Bole, India-Pakistan should churn on this matter

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारुक अब्दुल्ला ने बुधवार को भारत और पाकिस्तान के बीच बन रहे तनाव को कम करने की अपील की। इस दौरान उन्होंने कहा कि दोनों देशों से मानवता की बेहतरी के लिए अधिक से अधिक संयम बरतने को कहा। पूर्व सीएम ने कहा कि इतिहास इस बात का गवाह रहा है कि लंबे समय से लंबित मुद्दों को सुलझाने में जंग दोनों पडोसी देशों के लिए कभी फायदेमंद नहीं रही। इसके बाद कहा कि अगर दोनों देश ऐसे ही जंग की जुबान बोलते रहे तो यह हमारे क्षेत्र के हित में नहीं होने वाला है। 

नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि जंग इतिहास में दर्ज एक दुखद अतीत है। हमारे एजेंडा में इसके लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए। मैं दोनों देशों को याद दिलाना चाहता हूं कि जंग प्लेग महामारी की तरह है। जिसके दोनों देशों के विकास पर दूरगामी ​परिणाम होंगे। 


जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम ने कहा कि मैं दोनों देशों से अनुरोध करता हूं कि वे दोनों देशों में रह रहे लोगों , खासकर जम्मू कश्मीर के लोगों की बेहतरी के लिए हिंसा से बचे। यह जम्मू कश्मीर खासकर दोनों देशों की नियंत्रण रेखा या अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास रहने वाले लोग ही है। जो कि दोनों देशों के बीच झगडे का खामियाजा भुगतते है। 

फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि इससे सिर्फ तबाही हो सकती है। जिसकी कई वर्ष तक क्षतिपूर्ति नहीं की जा सकती। दोनों मुल्कों में शांति चाहने वाला कोई व्यक्ति जंग नहीं चाहता। मैं दोनों देशों से शांति चाहने वाले लोगों से अपील करता हूं कि वे आगे आए और हालात को बिगडने से रोकने में मदद करे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.