जम्मू हमले में पांच जवान शहीद, तीन आतंकवादी ढेर

Samachar Jagat | Monday, 12 Feb 2018 08:02:44 AM
Five jawans martyred in Jammu attack, three terrorists pile

जम्मू। जम्मू के सुंजुवान सैन्य अड्डे पर शनिवार को सुबह हुए फिदायीन हमले में जूनियर कमीशन अधिकारी समेत पांच जवान शहीद हो गए हैं जबकि सेना ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया है। इस हमले में एक नागरिक की मौत हो गई और 11 लोग घायल हुए हैं।

राहुल ने मोदी से कहा : काम शुरू कीजिए, आपके पास बहुत समय नहीं

सूत्रों ने बताया कि सुंजुवान सैन्य अड्डे में लगभग 30 घंटे तक चले मुठभेड़ के खत्म होने की रिपोर्ट है। सेना ने रविवार को शाम अंतिम अभियान चलाया। अभियान के लिए ऊधमपुर से विशेश कमांडो यहां बुलाये गये थे और हेलिकॉप्टरों के जरिये मुठभेड़ स्थल पर नजर रखी जा रही थी। आत्मघाती हमले में पांच जवान शहीद हो गये और एक नागरिक मारा गया। सेना ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया।

मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कुशासन शैली की आलोचना की

सेना प्रमुख जनरल विपिन रावत यहां पहुंचे और मुठभेड़ के बारे में जानकारी ली। रक्षा सूत्रों ने बताया कि आतंकवादी सेना की वर्दी में थे और उनके पास एके-56 राइफलें, भारी मात्रा में गोला-बारूद और हथगोले थे। उन्होंने शविवार सुबह ब्रिगेड इलाके में सैन्य अड्डे पर हमला किया। बाद में आतंकवादी रिहायशी इलाके में एक मकान में छिपे थे।

रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि आतंकवादियों के पास से मिले सामानों से उनके जैश ए मोहम्मद से जुड़े होने की पुष्टि हुई है। शहीद जवानों की पहचान जेएकेएलआई के मदन लाल चौधरी, सूबेदार मोहम्मद अशरफ, हवलदार हबीब उल्ला कुरैशी, नायक मंजूर अहमद और लांस नायक मोहम्मद इकबाल के रूप में की गयी है। हमले में लांस नायक मोहम्मद इकबाल के पिता भी मारे गये।

तेलंगाना में दो नाबालिग भाइयों की डूबने से मौत

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की पांच सदस्यीय टीम ने घटनास्थल और उसके आस-पास के क्षेत्रों का मुआयना किया। वरिष्ठ अधिकारियों समेत एनआईए की पांच सदस्यीय टीम सुबह यहां पहुंची और सुंजुवान ब्रिगेड में मुठभेड़ स्थल का जायजा लिया। गौरतलब है कि आतंकवादियों ने सुंजुवान सैन्य ठिकाने पर हमला किया था जिसके बाद सेना ने इनके सफाये का अभियान शुरू कर दिया। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.