लंकेश मामले में आरोपी दाभोलकर की हत्या के भी साजिशकर्ता थे : CBI

Samachar Jagat | Sunday, 02 Sep 2018 10:30:23 AM
In case of Lankesh, accused were also conspirators for murder of Dabholkar:   CBI

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

पुणे। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शनिवार को एक अदालत में बताया कि पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के तीन आरोपी नरेंद्र दाभोलकर की हत्या में भी आरोपी थे और इनमें से एक ने दाभोलकर पर गोली चलाने वालों को हथियारों का प्रशिक्षण भी दिया था।  केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पिछले महीने दाभोलकर पर कथित तौर पर गोली चलाने वाले सचिन अंडूरे को गिरफ्तार किया था।  

अरूणाचल और असम में 200 से ज्यादा लोगों को बचाया गया, मेघालय में  बाढ़ की चेतावनी 

एजेंसी ने शनिवार को लंकेश हत्या मामले में आरोपी राजेश बनगेरा और अमित दिगवेकर को अंडूरे के साथ पुणे की एक अदालत में पेश किया। अंडुरे की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) हिरासत शनिवार को खत्म हो गई। अदालत ने दिगवेकर और बनगेरा को 10 सितंबर तक केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) हिरासत में भेज दिया जबकि अंडूरे को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।  

कैलाश मानसरोवर की शरण में राहुल गांधी, कैलाश पर्वत और मानसरोवर झील की करेंगे 'परिक्रमा’ 

दोनों मामलों के आरोपियों के बीच संबंध का दावा करते हुए केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को कर्नाटक विशेष जांच दल से बनगेरा और दिगवेकर की हिरासत ली थी। कर्नाटक विशेष जांच दल लंकेश हत्या मामले की जांच कर रहा था। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के वकील विजयकुमार धाकाने ने यहां अदालत को बताया, कि सरकारी कर्मचारी और कर्नाटक में कांग्रेस पार्षद का निजी सहायक बनगेरा ने दोनों शूटरों, अंडूरे और (शरद) कालस्कर, को हथियारों का प्रशिक्षण दिया था जिन्होंने डॉ. दाभोलकर की हत्या की थी।  

(कुछ  इनपुट एजेंसी से लिए गए)

मेनका ने मुख्यमंत्रियों को लिखा पत्र: महिलाओं, बुजुर्गों और बच्चों लिए बने संयुक्त आश्रय केंद्र  

देश जानना चाहता है कि PM मोदी और अनिल अंबानी के बीच क्या सौदा हुआ: राहुल  

एक साथ चुनाव करवाने पर बोला विधि आयोग : कई मुद्दों पर विचार किया जाना अभी बाकी 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.