महात्मा गांधी के जयंती के असवर पर भाजपा और कांग्रेस करेगी अनेकों कार्यक्रम का आयोजन, सोनिया गांधी की अगुवाई में कांग्रेस निकालेगी पदयात्रा

Samachar Jagat | Wednesday, 02 Oct 2019 09:25:45 AM
On the occasion of Mahatma Gandhi's birth anniversary, BJP and Congress will organize many programs, Congress will take out a padyatra under the leadership of Sonia Gandhi

इंटरनेट डेस्क। महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर 2 अक्टूबर को कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) देशभर में अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है। महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपिता की समाधि स्थल राजघाट जाकर श्रद्धासुमन अर्पित करने के साथ दिन की शुरुआत की। इस अवसर पर कांग्रेस नेता देशभर में पदयात्रा निकाल रहे हैं। पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी महात्मा गांधी की जयंती पर दिल्ली में निकाली जाने वाली एक पदयात्रा का नेतृत्व करेंगी। साथ ही पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी लखनऊ में, जबकि राहुल गांधी महाराष्ट्र के वर्धा में पदयात्रा का नेतृत्व करेंगे।


loading...

एससी/एसटी एक्ट: सुप्रीम कोर्ट ने पलटा अपना पुराना फैसला, गिरफ्तारी से रोक हटाई

प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपिता की समाधि स्थल राजघाट पर उनके नमन किया और अब वह पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की समाधि स्थल विजयघाट पहुंचेंगे. शास्त्री की जयंती भी गांधी के साथ दो अक्टूबर को ही मनाई जाती है। समाधि स्थलों का दौरा करने के बाद प्रधानमंत्री संसद जाएंगे, जहां वह दोनों नेताओं को पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। वह अहमदाबाद के लिए उड़ान भरेंगे और साबरमती आश्रम जाएंगे। गांधी की याद में साल 2014 में स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत करने वाले प्रधानमंत्री मोदी वहां स्वच्छता के लिए आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इस दौरान वह राष्ट्रपिता की धरती से ही प्रधानमंत्री मोदी देश को खुले में शौच मुक्त घोषित करेंगे।

कमलनाथ के नेतृत्व में वन्दे-मातरम् सामूहिक गायन

दिल्ली के सभी सांसद और वरिष्ठ बीजेपी नेता 2 अक्टूबर को होने वाली इस यात्रा में राजधानी के विभिन्न स्थानों पर शामिल होंगे. 2014 के लोकसभा चुनाव के बाद सत्ता में आई मोदी सरकार हर साल 2 अक्टूबर बड़े धूमधाम से मनाती है। महात्मा गांधी की विरासत को लेकर बीजेपी के साथ टकराव के बीच कांग्रेस नेता बुधवार को देशभर में पदयात्रा निकालेंगे। पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर दिल्ली में निकाली जाने वाली एक पदयात्रा का नेतृत्व करेंगी। साथ ही पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी लखनऊ में, जबकि राहुल गांधी महाराष्ट्र के वर्धा में पदयात्रा का नेतृत्व करेंगे। सोनिया गांधी दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पर स्थित दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी (डीपीसीसी) मुख्यालय से राजघाट तक मार्च करेंगी, जो लगभग तीन किलोमीटर का रास्ता होगा। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.