अमरनाथ यात्रा पर हो सकता है आतंकी हमला

Samachar Jagat | Friday, 15 Jun 2018 02:52:49 PM
perhaps Terror attack on Amarnath yatra

नई दिल्ली। केंद्र सरकार रमजान के बाद जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ ऑल आउट ऑपरेशन को स्थगित रखने को लेकर यथा स्थिति पर नजर रखे हुए है। सुरक्षा एजेंसियों को सूचनाएं मिल रही है कि पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन अमरनाथ यात्रा में विघ्न डालने के लिए एक बड़े हमले की साजिश रचने का प्रयास कर रहा है।

सस्ता इलाज उपलब्ध करवाएगी केन्द्र सरकार

आप को बताते जाए कि अमरनाथ यात्रा 28 जून से शुरू होने जा रही है। यह अमरनाथ यात्रा 21 दिनों तक चलेगी।  पाकिस्तान के आतंकी सोच रहे हैं कि अभी सेना ने ऑपरेशन ऑल ऑउट स्थगित कर रखा है। इसका फायदा आतंकी उठाना चाहते हैं। अमरनाथ यात्रा में खलल डालकर पूरे देश के माहौल में तनाव पैदा करना चाहते हैं।

दलालों पर लगाम कसने में डिजिटल इंडिया योजना कारगर: मोदी

इसी मामले को लेकर गुरुवार को एक उच्च स्तरीय बैठक गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में रमजान के दौरान आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन को स्थगित करने के असर की समीक्षा की गई। इसमें अमरनाथ यात्रा के दौरान सुरक्षा के बेहतर इंतजाम करने के विषय पर भी चर्चा की गई। अमरनाथ यात्रा पर हमले के खतरे को लेकर महबूबा सरकार ने केंद्र से 22 हजार अतिरिक्त जवान देने की मांग की है।

शुजात बुखारी की हत्या पर रो पड़ीं महबूबा मुफ्ती

मिली जानकारी के अनुसार 45 मिनट तक चली बैठक में रमजान के बाद ऑपरेशन को स्थगित करने या आगे बढ़ाने पर अंतिम निर्णय नहीं हो पाया है। माना जा रहा है कि रमजान के बाद ही कश्मीरी मुसलमानों के लिए शांति की इस पहल की फिर से समीक्षा की जाएगी।

 

बुखारी की हत्या कायराना कृत्य : राजनाथ

खुफिया एजेंसियों ने जानकारी दी है कि सुरक्षा बलों पर बड़े हमले के लिए आतंकी साजिश रच रहे हैं। मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया  कि अमरनाथ यात्रा के दौरान दहशत फैलाने के लिए आतंकी श्रद्धालुओं या सुरक्षाकर्मियों पर हमला कर सकते हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.