घृणा और हिंसा फैलाने वाले आतंकवादी हैं: सिद्धारमैया

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jan 2018 09:33:07 PM
Siddaramaaya said spread hatred and violence are terrorists

मैसुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को आतंकवादी संगठन करार देने संबंधी बयान से पलटते हुए गुरुवार को कहा कि वह हिन्दू आतंकवाद का उल्लेख कर रहे थे। सिद्धारमैया ने मन्दाकली हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से कहा, मैंने कहा था कि भाजपा और संघ राजनीतिक लाभ के लिए हिन्दू आतंकवाद फैला रहे रहे हैं।

भारत का ‘एक्ट ईस्ट पॉलिसी’ दक्षिण पूर्व एशिया के करोड़ों लोगों के सपनों को जोडऩे वाला: कोविंद

मेरी राय में जो भी घृणा और हिंसा को भडक़ाने का काम करते हैं वे आतंकवादी हैं। उन्होंने कहा, मैं भी एक हिन्दू हूं लेकिन इसे मैं राजनीतिक लाभ के लिए इस्तेमाल नहीं करता। मेरे हिन्दुत्व का चेहरा मानवीय है जबकि उनका हिन्दुत्व इसके विपरीत है। हमारे और भाजपा के हिन्दुत्व में यही अंतर है।

PSLV-C40 के प्रक्षेपण की उलटी गिनती शुरू

उन्होंने भाजपा पर हमला करते हुए कहा यह दल बताए कि उसका दलितों और समाज के पिछड़े वर्गों के सामाजिक-आर्थिक उत्थान में क्या योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि यह पार्टी बताए कि ‘मौत के घर’ की राजनीति कौन कर रहा है। दक्षिण कन्नड़ और तटीय क्षेत्र में हिंसा और अशांति के लिए कौन जिम्मेदार है।

आतंकी अफजल गुरु के बेटे के 12वीं की परीक्षा में 82.2 प्रतिशत अंक

क्या यह आतंकवादी कृत्य नहीं है। गौरतलब है कि सिद्धारमैया ने बुधवार को भाजपा और संघ को अतिवादी संगठन करार दिया था। भाजपा ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि कांग्रेस ही वह दल है जिसने आतंकवाद और अतिवादी तत्वों को पाला-पोसा है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.