वाजपेयी ने शेखावत की पुत्री का किया था कन्यादान

Samachar Jagat | Friday, 17 Aug 2018 03:29:23 PM
Vajpayee's daughter gave birth to Shekhawat's daughter

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

सीकर। राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी के चाणक्य एवं बाद में उपराष्टपति के पद तक पहुंचने वाले भैंरोसिंह शेखावत तो वाजपेयी के इतने करीबी थे कि उनकी पुत्री का कन्यादान तक पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने किया था। सीकर निवासी श्री शेखावत जब तक जीवित रहे, वह अपने दिल्ली प्रवास के दौरान करीब रोजाना ही वाजपेयी से मिलते थे।

भैंरोसिंह शेखावत की बेटी की शादी में जब कन्यादान करने वाजपेयी राजस्थान आये थे तब इस रिश्ते की हकीकत को लोगों ने सियासत से परे जाकर समझा। दरअसल 1982 में शेखावत की बेटी के विवाह समारोह में वाजपेयी ने शिरकत की थी। विवाह उसी जगह था, जहां आज राजस्थान की भाजपा का प्रदेश मुख्यालय मौजूद है। इस समारोह में लालकृष्ण आडवाणी भी मौजूद थे। 

वाजपेयी और  आडवाणी दोनों ही उस वक्त भाजपा को खड़ा करने की कोशिशों में जुटे थे, हालांकि वह देश की राजनीति के चमकते सितारे बन चुके थे। वैवाहिक कार्यक्रम में सियासत से परे जाकर तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवचरण माथुर ने  वाजपेयी की अगवानी की। इसके बाद विवाह से जुड़ी अहम रस्मों-रिवाजों में उन्होंने शिरकत की। उस वक्त के दिग्गज कांग्रेसी नेताओं परसराम मदरेणा, पूनमचंद बिश्नोई के साथ भी उन्होंने घंटो बिताए थे। एजेंसी

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.