येदियुरप्पा भाजपा विधायक दल के नेता निर्वाचित

Samachar Jagat | Wednesday, 16 May 2018 01:43:04 PM
Yeddyurappa elected leader of BJP Legislature Party

बेंगलुरू। कर्नाटक प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक दल ने बी एस येदियुरप्पा को आज अपना नेता चुन लिया और पार्टी नेताओं ने तत्काल राज्यपाल वाजूभाई वाला से मुलाकात कर राज्य में सरकार गठन को लेकर उनके समक्ष अपना दावा पेश किया।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कल से छत्तीसगढ़ के दौरे पर

राज्य विधानसभा चुनाव में भाजपा 104 सीटें जीतकर सबसे बड़ी एकल पार्टी के रूप में उभरी है, हालांकि वह सरकार बनाने के लिए सात सीटों के अंतर से चूक गयी।

बहरहाल येदियुरप्पा ने राज्यपाल को 104 विधायकों की सूची सौंपी है और कहा है कि उनकी पार्टी बाहरी समर्थन से सरकार गठन के लिए सक्षम है। उन्होंने नयी सरकार बनाने के लिए अपनी पार्टी को आमंत्रित किये जाने का अनुरोध किया है।

कर्नाटक: BJP बनी सबसे बड़ी पार्टी, लेकिन बहुमत से 8 सीट दूर, सबकी नजरें राजभवन पर

प्रदेश भाजपा मुख्यालय में 10 मिनट के लिए आयोजित बैठक में पार्टी विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद येदियुरप्पा ने पार्टी के कर्नाटक मामलों के प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर एवं पी मुरलीधर राव तथा अन्य नेताओं के साथ राज्यपाल से मुलाकात की ओर भाजपा विधायकों की सूची सौंपी। पार्टी सूत्रों के मुताबिकयेदियुरप्पा ने राज्यपाल से भाजपा को सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते सरकार बनाने के लिए पहले प्राथमिकता देने की अपील की।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.