योगी 12 दिसम्बर को श्रीराम-जानकी विवाह पंचमी के अवसर पर जनकपुर जाएंगे

Samachar Jagat | Monday, 03 Dec 2018 09:14:38 AM
Yogi will visit Janakpur on 12th December on the occasion of Shriram-Jaanki Wedding Panchami

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 12 दिसम्बर को श्रीराम और माता जानकी विवाह पंचमी के अवसर पर जनकपुर (नेपाल) जाएंगे। सरकारी प्रवक्ता ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि रविवार रात अपने सरकारी आवास पर नेपाल मीडिया के 7-सदस्यीय प्रतिनिधिमण्डल से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि अयोध्या-जनकपुर सीधी बस सेवा प्रारम्भ की जा चुकी है। 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने भारत-नेपाल सम्बन्धों को नया आयाम दिया है। उन्होंने कहा कि राम-जानकी मार्ग से दोनों राष्ट्रों के सम्बन्धों को और मजबूती मिलेगी। अयोध्या-जनकपुर धाम सेवा तथा राम-जानकी मार्ग से विकास की नई यात्रा आरम्भ होगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि नेपाल और भारत के सांस्कृतिक तथाआध्यात्मिक सम्बन्ध पौराणिक समय से चले आ रहे हैं, जो भविष्य में और मजबूत होंगे। उन्होंने कहा कि राम-जानकी मार्ग और बस सेवा के जरिए श्रद्धालु भगवान श्रीराम की जन्मस्थली अयोध्या धाम तथा माता जानकी की जन्मस्थली जनकपुर धाम के बीच की दूरी को सरलता और सुविधापूर्ण ढंग से तय कर सकेंगे। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.