वाराणसी में इस बार स्वतंत्रता दिवस का जश्न इस खास अंदाज में मनाया जाएगा

Samachar Jagat | Friday, 11 Aug 2017 05:27:57 PM
वाराणसी में इस बार स्वतंत्रता दिवस का जश्न इस खास अंदाज में मनाया जाएगा

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र एवं उत्तर प्रदेश की प्रचीन धार्मिक नगरी में। शहर को तिरंगे की रोशनी से जगमगाने के साथ ही धार्मिक स्थलों पर विशेष प्रार्थना सभाएं आयोजित की जाएंगी। जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने  बताया कि सरकारी इमारतों को खासतौर पर रंग-बिरंगी बिजली की रोशनी के इंतजाम किये जा रहे हैं। कोशिश की जा रही है कि सजावट के लिए तिरंगे की रोशनी वाली बिजली के झालरों का अधिक से अधिक इस्तेमाल किया जाये।

भारत की तीन इनोवेटिव कंपनियों ने बनाई फोर्ब्स की लिस्ट में अपनी जगह

उन्होंने बताया कि संबंधित अधिकारियों के साथ आज यहां स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर हुई बैठक में उन्हें दिशा-निर्देश दिये गए हैं। उन्होंने बताया कि सरकारी इमारतों के अलावा मंदिरों एवं शहर के प्रमुख भवनों को भी रंग-बिरंगी बिजली के झालरों से सजाया जाएगा। उन्होंने बताया कि 14-15 अगस्त की रात्रि यह प्राचीन धार्मिक नगरी इस बार अछ्वुत नजारा का गवाह बनेगा।

उधर, रेलवे के सूत्रों ने बताया कि वाराणसी, मंडुवाडीह एवं काशी रेलवे स्टेशनों पर विशेष सफाई अभियान चलाया जा रहा है। स्वतंत्रा दिवस के मौके पर स्टेशन के मुख्य भवन को भव्य तरीके से सजाया जाएगा। बिजली के रंग-बिरंगी रोशनी से सजाने की योजना पर काम चल रहा है।

जन्माष्टमी के लिए 51 किलो चांदी से बनाई गई कामधेनु गाय

जिलाधिकारी ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस पर सजावट करने वाले इमारतों का मुआयना किया जाएगा और बेहतरीन सजावट के लिए संबंधित विभाग एवं संस्थाओं को उचित पुरस्कार दिये जाएंगे। श्री मिश्र ने बताया कि धार्मिक स्थलों पर विशेष प्रार्थना सभाओं का आयोजन किया जाएगा, जबकि मलीन बस्तियों में विशेष सफाई अभियान चलाये जाएंगे। उन्होंने बताया कि 15 अगस्त स्वतन्त्रता दिवस के अवसर पर सरकारी एवं अद्र्धसरकारी भवनों पर प्रात: आठ बजे राष्ट्रीय ध्वज फहराया जायेगा। स्कूली बच्चों द्वारा प्रभातफेरियां निकाली जाएगी।

उन्होंने बताया कि इस मौके पर वन विभाग की ओर से सरकारी कार्यालय के भूखंडों पर वृक्षारोपण अभियान चलाया जाएगा। संबंधित अधिकारियों को अधिक से अधिक वृक्ष लगाने के निर्देश दिये गए हैं।

दृष्टिहीनों के लिए 'दंगल' का टीवी प्रीमियर 15 अगस्त को

एक मंदिर ऐसा जहां भगवान शिव से पहले की जाती है रावण की पूजा

जन्मदिवस विशेष: गीतों के राजकुमार थे गोपाल सिंह नेपाली

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

ताज़ा खबर

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.