अनोखा गांव... जहां के लोग बिना जूता-चप्पल करते है यात्रा

Samachar Jagat | Wednesday, 11 Oct 2017 09:55:03 AM
Unique Village where people do without shoes and shoes

इंटरनेट डेस्क। आजकल की लाइफ की बात करे तो हर चीज़ का फैशन बन गया है। पहले के लोग चप्पल पहनने को स्टैन्ड्रेड से निचा मानते थे। लेकिन अब ये ही चप्पल आज एक फैशन बन गयी है। लोग कूल लुक  के लिए चप्पल पहने लग गए है। लेकिन एक ऐसा गांव है जहां पूरे गांव में बिना जूता-चप्पल के यात्रा करते है।

11 अक्टूबर : आज का इतिहास

मदुराई से 20 किलोमीटर कलिमायन नाम के एक गांव में लोगों ने आजतक अपने पैरों में जूते चप्पल नहीं पहने। इसके पीछे के रीजन की बात करे तो यहां के लोग अपाच्छी नाम के देवता की कई सदियों से पूजा करते आ रहे हैं। गांव के लोगों का ऐसा मानना है कि अपाच्छी नाम के देवता का उनपर आर्शीवाद है और वो उनकी रक्षा करते हैं। इसिलिए अपने देवता के प्रति प्रेम और आस्था दिखाने के लिए गांव की सीमा के अंदर किसी का भी जूता-चप्पल पहनना वर्जित है।

राशिफल : 11 अक्टूबर : कैसा रहेगा आपके लिए बुधवार का दिन, जानने के लिए क्लिक करें

आपको बता दें कि इस गांव के लोग अपने बच्चों को भी जूते-चप्पल नहीं पहनने देते है और यदि कोई गलती से गांव के अंदर जूता पहन लेता है तो उसे कठोर सजा सुनाई जाती है। हालंकि यह परम्परा सिर्फ गांव के अंदर तक ही सीमित है। यदि गांव के लोगों को कहीं बाहार जाना होता है तो वो अपने जूते-चप्पल को हाथों में लेकर गांव से बाहार जाकर पहन सकते है।

sourse google 

SpaceX करेगा दो रॉकेट लॉन्च करने का प्रयास

पानी इस्तेमाल करने के नियम लागू होने के बाद सिलिकॉन वैली में भू-जल स्तर बढ़ा

धोनी की कामयाबी ने दिए इनके सपनों को नए पंख .....

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.