दो वर्षों में लगभग 1.60 लाख महिलाएं बनी संपत्ति की मालकिन : भाजपा

Samachar Jagat | Thursday, 01 Aug 2019 01:35:21 PM
About 1.60 lakh women constitute property owners in two years: BJP

रांची। झारखंड में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने यहाँ कहा कि साढे चार वर्षों के शासनकाल में मुख्यमंत्री रघुवर दास की सरकार ने महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए अनेक बड़े कदम उठाए हैं और उन्हीं के तहत महिलाओं के नाम से एक रुपए में स्थाई संपत्ति की रजिस्ट्री करने के कार्यक्रम के तहत अब तक राज्य में 1,59,777 महिलाओं ने इस प्रावधान के अंतर्गत संपत्तियों का निबंधन कराया है।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने यहाँ एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मुख्यमंत्री रघुवर दास के द्वारा राज्य में शुरू किए गए महिलाओं के लिए एक रु में संपत्ति के निबंधन को शानदार सफलता मिली है। उन्होंने बताया कि आज की तिथि तक 1,59,777 महिलाओं ने इस प्रावधान के अंतर्गत संपत्तियों का निबंधन कराया है।

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार की यह सोच थी कि झारखंड की महिलाएं ना सिर्फ आत्मनिर्भर बनें बल्कि उन्हें संपत्ति के स्वामित्व का बोध भी हो और इसी को ध्यान में रखकर रघुवर सरकार ने 2 वर्ष पूर्व एक ऐतिहासिक कदम उठाते हुए 50 लाख तक की संपत्ति महिलाओं के नाम क्रय करने पर मात्र एक रुपए निबंधन शुल्क का प्रावधान रखा था।

प्रवक्ता ने बताया कि सरकार के इस निर्णय से लगभग एक लाख 60 हजार महिलाएं संपत्ति की मालकिन बनी। उन्होंने बताया कि मालकिन होने के बोध मात्र से समाज में इन महिलाओं का सम्मान बढ़ा है और इनके स्वाभिमान को भी बल मिला। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.