नवजोत सिद्धू प्रेम का पैगाम लेकर गए पाकिस्तान :बिट्टू

Samachar Jagat | Sunday, 19 Aug 2018 10:14:56 AM
Navjot Sidhu takes Pak's passage: Bitta

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

लुधियाना। पंजाब के निकाय मंत्री एवं पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिह सिद्धू प्रेम और शांति का पैगाम लेकर पाकिस्तान गए हैं और अब पाकिस्तान की बारी है। यह जानकारी सांसद रवनीत बिट्टू ने शनिवार यहां दी। उन्होंने कहा कि वह न तो मंत्री के तौर पर और न ही कांग्रेसी के तौर पर पाकिस्तान गए हैं। वो एक बड़े दिल वाले खिलाड़ी के तौर पर गये हैं जिन्होंने इमरान खान के साथ क्रिकेट खेला।

अलविदा: अटल बिहारी वाजपेयी का पार्थिव देह पंचतत्व में विलीन, सभी ने दी नम आंखों से विदाई 

उन्होंने उम्मीद जताई कि दोनों देशों के संबंध सुधरेंगे। नई सुबह जरूर होगी। दोनों देशों के अच्छे संबंधों का सबसे अधिक फायदा पंजाब को होगा। यदि पाक के साथ लड़ाई होती तो नुकसान पंजाब को और यदि दोस्ती होती है तो बार्डर खुलने से आर्थिक रास्ते खुलने से पंजाब को ही फायदा होगा। क्या पता कोई अच्छी शुरूआत हो जाए। इसकी कोशिश सबको करनी चाहिए।

वाजपेयी के अंतिम दर्शन के लिए पहुंची कई हस्तियां, भाजपा मुख्यालय रखा गया पार्थिव शरीर 

बिट्टे ने कहा कि यदि इसकी पहल श्री सिद्धू ने की है तो क्या बुराई है। दोनों ने कोशिश की है लेकिन देखना है कि आईएसआई व फौज इसे सफल होने देती है या नहीं। हालांकि यह कहा जा रहा है कि इमरान के सत्ता में आने के पीछे आईएसआई व सेना का हाथ है। फिर भी यह आने वाला वक्त ही बताएगा कि इमरान खान क्या रूख अपनाते हैं।

उन्होंने कहा कि इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी तथा पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल भी शांति का पैगाम लेकर पाक गये थे। कोशिश जरूर करनी चाहिए। सिद्धू की कड़ी छोटी है लेकिन हो सकता है कि इसमें सफलता मिल जाए।

वाजपेयी का हालचाल जानने एम्स पहुंचे केजरीवाल, नहीं मनाएंगे जन्मदिन का जश्न 

पंजाब विधानसभा के मानसून सत्र के बारे में उन्होनें कहा कि इस सत्र में जस्टिस रंजीत सिंह आयोग की रिपोर्ट पेश होगी। इसमें सच सामने आएगा जो पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल व सुखबीर सिंह बादल ने किया है। रिपोर्ट पहले दिन ही पेश की जाएगी ताकि इस पर बहस हो तथा इसे ब्राडकास्ट भी होना चाहिए।

सीएम के घोषित प्रौजेक्टों के बारे में उन्होंने कहा कि सीएम ने रूरल व अर्बन के लिए बड़े प्रौजेक्ट घोषित किए है। जिसके बारे में बुधवार को बैठक में विचार किया जाएगा। बुड्डे नाले के प्रौजेक्ट पर भी काम चल रहा है।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.