मंदिर निर्माण को लेकर भाजपा खेल रही लोगों की भावनाओं से : तिवारी

Samachar Jagat | Saturday, 03 Nov 2018 05:14:39 PM
 The feelings of people playing BJP about temple construction- Tiwari

प्रयागराज।  कांग्रेस के प्रदेश महासचिव मुकुन्द तिवारी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण को लेकर लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रही है।

तिवारी ने शनिवार को यहां पत्रकारों से कहा कि श्रीराम मंदिर देश के करोड़ों लोगों की आस्था और भावनाओं से जुड़ा हुआ है। इसका निर्माण शीघ्र ही अपने यथा स्थान पर होना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब मामला उच्चतम न्यायालय में विचाराधीन है। लोगों का भरोसा न्यायालय पर है, हमें उसके निर्णय पर भरोसा करना चाहिए।

कांग्रेस प्रदेश महासचिव ने कहा कि जब-जब चुनाव आता है। भाजपा लोगों की भावनाओं से खेलती है। अयोध्या में श्रीराम मंदिर के मुद्दे को जीवित कर देती है। चुनाव समाप्त होने के बाद मुद्दा भी स्वत: बन्द हो जाता है। भाजपा मंदिर निर्माण को लेकर बिल्कुल भी सकारात्मक नहीं है। अन्य लुभावने वादों की तरह वह मंदिर को भी न/न निभाने वाले वादे की लिस्ट में शामिल कर रखा है। साढ़े चार साल का समय बहुत होता है।

उन्होंने कहा कि चुनाव के समय श्रीराम मंदिर का मुद्दा भाजपा को बीमारी की तरह लग जाता है। इसके निर्माण को लेकर इनकी नीति और नीयत साफ नही है। इनकी नीति और नियत दोनो में खोट है। यह केवल जनता का उलझाये रहना चाहते हैं। कोई विकास नजर नहीं आ रहा हैक्। चुनावी वादे पूरे नहीं किये। पिछली बातों को भुलाने के लिए श्रीराम मंदिर को लेकर लोगों की आस्था से खेलना शुरू कर दिया।

उन्होंने कहा कि भाजपा की नीयत साफ होती तो वह मंदिर निर्माण का समय बताती लेकिन उसने आज तक यह कभी खुलकर नहीं बताया कि उसका निर्माण कब से शुरू होगा। उसके पास केवल गोलमोल जवाब होता है। वह कभी न्यायालय में भरोसा जताकर तो कभी कानून से तो कभी निर्माण की बात करती है तो कभी केन्द्र और प्रदेश में पूर्ण बहुमत का रोना रोती रही। जब पूर्ण बहुमत की केन्द्र और प्रदेश में सरकार सत्ता पर काबिज है तो निर्माण में किस बात की देरी।

प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा कि जैसे जैसे 2019 के चुनाव का समय नजदीक आता जा रहा है भाजपा में श्रीराम मंदिर निर्माण को लेकर हलचल बढ़ती जा रही है। अयोध्या में देश भर जो ईंटे जमा की गयी हैं, भाजपा ने उसे मंदिर के लिए नहीं बल्कि सत्ता हासिल करने के लिए सीढ़ी बनायी है। भाजपा मंदिर निर्माण के पक्षधर है तो समय निर्धारित करने का साहस क्यों नहीं दिखाती, क्यों गोलमोल जवाब देकर लोगों को गुमराह कर रही है।
एजेंसी
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.