21वें राष्ट्रमंडल खेल: भारत ने इंग्लैंड को हराया

Samachar Jagat | Wednesday, 11 Apr 2018 05:45:29 PM
21st Commonwealth Games: India beat England
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

गोल्ड कोस्ट। भारत ने 21वें राष्ट्रमंडल खेलों की पुरुष हॉकी प्रतियोगिता के पूल-बी में इंग्लैंड की मजबूत टीम को बेहद रोमांचक मुकाबले में 4-3 से पराजित कर शीर्ष स्थान हासिल किया। 

भारत के लिए कप्तान मनप्रीत सिंह ने 33वें , रूपिंदर पाल सिंह ने 51वें, वरूण कुमार ने 59वें और मनदीप सिंह ने 60वें और अंतिम मिनट में गोल किए।

भारत की चार मैचों में यह तीसरी जीत रही और वह 10 अंकों के साथ पूल-बी की तालिका में चोटी पर रहा। इंग्लैंड चार मैचों में सात अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहा। दोनों टीमें सेमीफाइनल में पहुंच गई।

गत दो बार के उपविजेता भारत का सेमीफाइनल में पूल-ए की दूसरे नंबर की टीम न्यूजीलैंड से मुकाबला होगा जबकि इंग्लैंड का पूल-ए की नंबर एक टीम और पिछले पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला होगा।

भारत को ऑस्ट्रेलिया से सेमीफाइनल में भिडऩे से बचने के लिए इंग्लैंड को हर हाल में हराना था और मनप्रीत सिंह की सेना ने यह कामयाबी हासिल कर ली।

भारतीय पुरुष टीम तो सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिडऩे से बच गई, लेकिन भारतीय महिला टीम का गुरुवार को सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला होगा। पुरुष सेमीफाइनल 13 अप्रैल को खेले जाएंगे।
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.