कांगो के मेजेम्बे ने जीता अफ्रीकी कन्फेडरेशन कप

Samachar Jagat | Monday, 07 Nov 2016 01:52:46 PM
Congo won the African Confederation Cup Mejembe

किनशासा ।  रेनफोर्ड कालाबा के दो गोलों की बदौलत डेमोक्रैटिक रिपब्लिक आफ कांगो के चर्चित फुटबाल क्लब टीपी मेजेम्बे इंग्लेबर्ट ने अल्जीरिया के एमओ बीजाइया को 4-1 से हराकर पहली बार अफ्रीकी कन्फेडरेशन कप जीतने की कामयाबी हासिल की है।

पिछले सप्ताह विपक्षी टीम ब्लिडा के साथ 1-1 से ड्रा खेलने वाले मेजेम्बे के लिये सातवें ही मिनट में मेरविले बोप ने फ्री किक पर गोल किया। जाम्बिया के कालाबा ने हाफ टाइम में दूसरा गोल कर स्कोर 2-0 पहुंचाया। अल्जीरियाई क्लब पहली बार कांटिनेंटल कप के फाइनल में पहुंचा था और उस पर मैच में इससे दबाव और बढ़ गया। इसके बाद 75वें मिनट में बीजाइया के लिये सोफियाने खादिर ने गोल कर 2-1 स्कोर कर अपनी टीम को राहत दिलाई।

लेकिन उनकी यह खुशी 60 सेकेंड तक ही रही और जोनाथन बोलिगी ने गोल कर मेजेम्बे को 3-1 से आगे कर दिया। मेजेम्बे ने अंतत: औसत के आधार पर 5-2 से यह मैच जीता और पहली बार कन्फेडरेशन कप जीतने की उपलब्धि अपने नाम की। गरीब अफ्रीकी देश कांगो के इस सबसे सफल क्लब ने वर्ष 2015 में अफ्रीकन चैंपियंस लीग भी जीती थी।  (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.