Hockey Tournament: अर्जन सिंह स्मारक हॉकी टूर्नामेंट का शुभारंभ

Samachar Jagat | Wednesday, 10 May 2023 10:55:36 AM
Hockey Tournament: Inauguration of Arjan Singh Memorial Hockey Tournament

चंडीगढ़। वायु सेना के चौथे मार्शल अर्जन सिह स्मारक हॉकी टूर्नामेंट 2023 का शुभारम्भ सोमवार को किया गया।

मार्शल अर्जन सिह डीएफसी की 104वीं जयंती मनाने के लिये इस हॉकी टूर्नामेंट का आयोजन वायु सेना खेल नियंत्रण बोर्ड द्बारा चंडीगढ़के रघबीर सिह भोला हॉकी स्टेडियम में 10 से 15 अप्रैल तक किया जा रहा है। इस टूर्नामेंट में बंगलादेश, श्रीलंका और ब्रिटेन वायु सेना सहित कुल 12 टीमें भाग ले रही हैं। मुख्य अतिथि एयर मार्शल विभास पांडे एवीएसएम वीएसएम, एयर ऑफिसर कमांडिग-इन-चीफ, मेंटेनेंस कमांड ने टूर्नामेंट के उद्घाटन की घोषणा की।

एयर मार्शल पांडे ने कहा हम देश में प्रतिष्ठित टूर्नामेंट अर्जन सिह मेमोरियल हॉकी टूर्नामेंट के एक बार फिर से आयोजन पर गौरव अनुभव करते हैं। यह टूर्नामेंट देश की प्रतिष्ठित हॉकी टीमों को एक मंच प्रदान करेगा और भारतीय वायु सेना यह सुनिश्चित करेगी कि टूर्नामेंट संचालन में कोई कसर न रहे। उन्होंने कहा कि यह टूर्नामेंट एयर मार्शल अर्जन सिह को राष्ट्र के प्रति उनके योगदान के लिये आभार व्यक्त करने के लिये एक सराहनीय श्रद्धांजलि है।

इस अवसर पर प्रमुख दिग्गज हॉकी खिलाड़यिों को सम्मानित किया गया और विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित हुए। उद्घाटन मैच भारतीय वायुसेना (आईएएफ) और चंडीगढ़ इलेवन के बीच खेला गया। चंडीगढè इलेवन की टीम ने यह मैच 3-1 गोल से जीत लिया। मुख्य अतिथि ने मैन ऑफ द मैच चंडीगढè इलेवन के गोलकीपर बिक्रमजीत सिह को 10 हजार रुपये का चेक प्रदान किया। टूर्नामेंट के पहले दिन भारतीय नौसेना ने पंजाब एंड सिध बैंक के खिलाफ दूसरा मैच 2-0 से जीत लिया। 

Pc:Olympics



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.