समित गोहेल ने खेली रिकॉर्ड 359 रनों की पारी

Samachar Jagat | Tuesday, 27 Dec 2016 04:46:25 PM
Cricketer Samit Gohel Scored 359 runs against Odisha

ओपनर समित गोहेल की नाबाद 359 रन की विश्व रिकार्ड पारी की बदौलत गुजरात ने ओड़िशा को मंगलवार को पांचवें और अंतिम दिन पहली पारी की बढ़त के आधार पर हराकर रणजी ट्राफी के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। 

26 वर्षीय गोहेल ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में भारत का संयुक्त रूप से चौथा सर्वाधिक और ओवरऑल 25वां सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर बनाया। गोहेल ने अपनी इस रिकार्डतोड़ पारी से एक नया विश्व रिकार्ड बना दिया। वह प्रथम श्रेणी में ओपनर के रूप में सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। 

गोहेल ने सरे के बॉबी एबेल का ओपनर के रूप में नाबाद 357 रन का 117 साल पुराना रिकार्ड तोड़ा। एबेल ने 1899 में समरसेट के खिलाफ ओवल में नाबाद 357 रन बनाए थे। गोहेल इसके साथ ही प्रथम श्रेणी के इतिहास में चौथे ऐसे तिहरे शतकधारी बन गए जो पारी की शुरूआत कर नाबाद पवेलियन लौटे। 

गुजरात के ओपनर ने 964 मिनट क्रीज पर रहकर 723 गेंदों का सामना किया और नाबाद 359 रन की अपनी पारी में 45 चौके और एक छक्का लगाया। उनकी इस पारी के दम पर गुजरात ने 641 रन का विशाल स्कोर बनाया। ओड़िशा को 706 रन का लक्ष्य मिला और उसने मैच ड्रा समाप्त होने तक एक विकेट पर 81 रन बनाए। 

गुजरात का एक से पांच जनवरी तक नागपुर में होने वाले सेमीफाइनल में झारखंड के साथ मुकाबला होगा जबकि इसी दौरान अन्य सेमीफाइनल में मुंबई और तमिलनाडु की टीमें राजकोट में भिड़ेंगी। फाइनल इंदौर में 10 से 14 जनवरी तक खेला जाएगा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.