भारत बनाम विंडीज: दूसरे टी20 में नहीं बनेगा विशाल स्कोर, जानिए पिच क्यूरेटर की राय

Samachar Jagat | Monday, 05 Nov 2018 07:36:02 PM
Curator said It will be difficult to achieve a target of 130 runs on the pitch of Lucknow

लखनऊ। टी20 को हमेशा बल्लेबाजों के अनुकूल प्रारूप माना जाता है लेकिन एक स्थानीय क्यूरेटर के अनुसार भारत और वेस्टइंडीज के बीच मंगलवार को यहां होने वाले दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के कम स्कोर वाला होने की उम्मीद है। लखनऊ में 24 साल के लंबे इंतजार के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हो रही है जहां नवनिर्मित इकाना स्टेडियम पहली बार अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी करेगा। एक स्थानीय क्यूरेटर के अनुसार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के लिए 130 से अधिक का स्कोर विजयी स्कोर साबित हो सकता है।

मार्क टेलर ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के निदेशक पद से दिया इस्तीफा, ये रही वजह

क्यूरेटर ने एक समाचार एजेंसी को बताया है कि निश्चित तौर पर यह बड़े स्कोर वाला मैच नहीं होगा। पिच के दोनों तरफ लंबी सूखी घास है और बीच में पिच टूटी हुई है। यह धीमे उछाल वाली पिच है और शुरुआत से ही स्पिनरों के बड़ी भूमिका निभाने की उम्मीद है। उन्होंने कहा है कि इस पिच को ओडि़शा के बालंगीर से मिट्टी लाकर बनाया गया है जो अपनी धीमी प्रकृती के लिए जानी जाती है। दोनों टीमों को रन बनाने और लंबी स्क्वायर बाउंड्री के कारण बड़े शॉट खेलने में दिक्कत होगी।

अपनी टीम सनराइजर्स को छोडक़र अब आईपीएल में इस टीम के साथ खेलेंगे शिखर धवन

यहां शुरुआत से ही पिच तैयारी करने का प्रभार बीसीसीआई के मुख्य क्यूरेटकर दलजीत सिंह को सौंपा गया है और उन्होंने रविंद्र चौहान, शिव कुमार और सुरेंद्र जैसे यूपीसीए के क्यूरेटर की मदद से पिच तैयार की है। पिच पर काम करने वाले एक अन्य क्यूरेटर ने कहा है कि अगर पिच तैयार करने के लिए स्थानीय मिट्टी का इस्तेमाल किया जाता तो मंगलवार को यहां काफी रन बनते।

गौतम गंभीर ने दिल्ली की कप्तानी छोड़ी, नितीश राणा संभालेंगे कमान

सतह के अलावा ओस के कारण भी परेशानी हो सकती है। स्थानीय क्यूरेटर ने कहा है कि आउटफील्ड शानदार और तेज है लेकिन ओस निश्चित तौर पर बड़ी भूमिका निभाएगी। उत्तर भारत में सर्दियां शुरू हो रही हैं और पहली गेंद से ही ओस बड़ी भूमिका निभाएगी। इसलिए गेंद तेजी से बाउंड्री की ओर नहीं जाएगी और बल्लेबाजों को काफी रन दौडऩे होंगे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.