दूसरे स्थान पर रहने के लिए बड़ी जीत दर्ज करना चाहेगी दिल्ली कैपिटल्स

Samachar Jagat | Friday, 03 May 2019 04:10:08 PM
Delhi Capitals want to win big win

नई दिल्ली। प्लेआफ में जगह बनाने के बाद दिल्ली कैपिटल्स अब आईपीएल के अपने आखिरी मैच में  राजस्थान रायल्स को बड़े अंतर से हराकर शीर्ष दो में जगह बनाने के इरादे से उतरेगी। कैपिटल्स को अपने तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा की कमी खलेगी जिन्हें सीएसए ने विश्व कप से पहले एहतियात बरतते हुए उन्हें स्वदेश बुला लिया है।

इससे रबाडा आईपीएल के बचे हुए सत्र में नहीं खेल पाएंगे। वे कमर में जकड़न के कारण चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहला मैच नहीं खेले थे। दिल्ली सात साल में पहली बार प्लेआफ खेलेगी। चेन्नई के हाथों 80 रन से हारने के बाद दिल्ली को मनोबल बढाने के लिए बड़ी जीत की जरूरत है। इससे वह अंकतालिका में भी दूसरे स्थान पर पहुंच जाएगी।

फिलहाल दिल्ली 13 मैचों में 16 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है। मुंबई इंडियंस के 16 और चेन्नई के 18 अंक है। राजस्थान पर जीत से दिल्ली के पहले क्वालीफायर में खेलने की उम्मीद बढेगी जिससे उसे 12 मई को होने वाले फाइनल में खेलने के दो मौके मिलेंगे। रबाडा की गैर मौजूदगी में दिल्ली की गेंदबाजी कमजोर लग रही है लेकिन कप्तान श्रेयस अय्यर को उससे ज्यादा चिता बल्लेबाजों के एक ईकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाने की होगी। 

चेन्नई के चार विकेट पर 179 रन के जवाब में दिल्ली की टीम 99 रन पर आउट हो गई थी जिसमें से अय्यर के 44 रन थे। पृथ्वी साव, शिखर धवन, ऋषभ पंत और कोलिन इंगराम भी चेन्नई के खिलाफ खराब प्रदर्शन को भुलाकर अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे। दूसरी ओर राजस्थान 13 मैचों में 11 अंक होने के बावजूद तकनीकी रूप से टूर्नामेंट में बना हुआ है।

उसे दिल्ली को हराने के साथ बाकी मैचों में अनुकूल नतीजों की उम्मीद करनी होगी। दिल्ली को हराने से उसके 13 अंक हो जाएंगे । रायल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ उसका पिछला मैच बारिश की वजह से धुल गया था। कप्तान स्टीव स्मिथ विश्व कप की तैयारी के लिये आस्ट्रेलिया लौट चुके हैं लिहाजा अजिंक्य रहाणे फिर कमान संभालेंगे।

स्मिथ की जगह एश्टोन टर्नर अंतिम ग्यारह में हो सकते हैं। स्मिथ, जोस बटलर और बेन स्टोक्स के जाने से राजस्थान की बल्लेबाजी कमजोर हुई जिससे रहाणे, संजू सैमसन और लियाम लिविगस्टोन पर दबाव आ गया लेकिन पिछले मैच में श्रेयस गोपाल की हैट्रिक के बाद राजस्थान का गेंदबाजी आक्रमण आत्मविश्वास से ओतप्रोत है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.