अमेरिका में धमक के लिए तैयार धोनी एंड कंपनी

Samachar Jagat | Thursday, 25 Aug 2016 01:36:59 PM
Dhoni and ready for anytime in the US

फ्लोरिडा । वेस्टइंडीज में विराट कोहली की कप्तानी में टेस्ट सीरीज फतह करने के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम अमेरिका में वेस्टइंडीज के खिलाफ दो ट्वंटी  20 मैचों की सीरीज के लिए उतर ने जा रही हैं जहां विश्व चैंपियन टीम के खिलाफ जीत दिलाने की जिम्मेदारी इस बार महेंद्र सिंह धोनी के कंधों पर रहेगी ।

यह भी पढ़े : इंग्लैंड ने बारिश से प्रभावित पहला वनडे 44 रन से जीता

भारत और वेस्टइंडीज के बीच फ्लोरिडा में दो ट्वंटी  20 मैचों की सीरीज कराने का मकसद मुख्य रूप से अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा देना भी है तो वहीं यह सीरीज दोनों टीमों के लिए भी अहम होने वाली है जहां धोनी लंबे अर्से बाद भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे तो वहीं कार्लोस ब्रेथवेट भी पहली बार वेस्टइंडीज टीम की कप्तानी संभालेंगे।

यह भी पढ़े : ओलंपिक में खेल संघों के साथ हुई धोखाधड़ी में तीन गिरफ्तार

फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क में सीरीज के दो ट्वंटी  20 मैच आयोजित किये जाएंगे जो यहां होने वाली दूसरी अंतरराष्ट्रीय सीरीज है। इससे पहले वर्ष 2010 में यहां न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच दो ट्वंटी  20 मैच खेले गये थे। हालांकि वेस्टइंडीज टीम को यहां खेलने का फायदा मिल सकता है जो कैरेबियाई प्रीमियर लीग के करीब छह मैच यहां खेल चुकी है। लॉडरहिल में 27 और 28 अगस्त को होने वाले मैचों के लिये बुधवार को भारतीय टीम अमेरिका पहुंची थी जिसकी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) ने ट्वंटी  पर जानकारी भी दी। टीम इंडिया अब सीरीज से पहले खुद को यहां की परिस्थितियों में ढालने से पूर्व गुरूवार को अभ्यास के लिये उतरेगी। खेल के सबसे लंबे प्रारूप टेस्ट से सीधे खुद को सबसे छोटे ट्वंटी  20 प्रारूप में ढालना निश्चित ही एक बड़ी चुनौती रहेगी। 
(एजेंसी )



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.