IND vs ENG: अंग्रेजों पर भारी पड़ा पांड्या का पंच, नॉटिंघम में बनाया रिकॉर्ड

Samachar Jagat | Monday, 20 Aug 2018 08:22:11 AM
England pile on Pandey's paws, India strong

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नॉटिंघम। आलराउंडर हार्दिक पांड्या (28 रन पर पांच विकेट) की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी से भारत ने इंग्लैंड को तीसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को पहली पारी में मात्र 161 रन पर ढेर कर अपनी स्थिति मजबूत कर ली। भारत को इस तरह पहली पारी में 168 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल हो गयी।

IND vs ENG: बीच के ओवरों में मौके बनाने में विफल रहे: क्रिस वोक्स 

भारत ने अपनी पहली पारी में 329 रन बनाये थे। भारत ने अपनी दूसरी पारी में दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट खोकर 124 रन बना लिए हैं और उसके पास कुल 292 रन की बढ़त हो गयी है। भारत की दूसरी पारी में ओपनर लोकेश राहुल 36 और शिखर धवन 44 रन बनाकर आउट हुए। स्टंप्स पर चेतेश्वर पुजारा 33 और कप्तान विराट कोहली आठ रन बनाकर क्रीज पर थे।

इससे पहले भारतीय तेज गेंदबाजों ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को उन्हीं की भाषा में करारा जवाब देते हुए मेजबान को 38.2 ओवर में ही चायकाल तक निपटा दिया। इंग्लैंड ने लंच तक बिना कोई विकेट खोये 46 रन बनाये थे लेकिन लंच के बाद दो घंटे के खेल में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने समर्पण कर दिया।

एशियाई खेलों के उद्घाटन समारोह में इंडोनेशिया की संस्कृति, यातायात और विश्व शांति की बानगी 

पांड्या ने पहली बार अपने टेस्ट करियर में एक पारी में पांच विकेट हासिल किये। पांड्या ने मात्र छह ओवर में 28 रन देकर पांच विकेट झटक लिए। चोट से उबरकर इस मैच में वापसी करने वाले जसप्रीत बुमराह ने 37 रन पर दो विकेट, इशांत शर्मा ने 32 रन पर दो विकेट और मोहम्मद शमी ने 56 रन पर एक विकेट लिया।


पांड्या ने इंग्लैंड की पहली पारी में पांच विकेट झटके, सबसे अहम बात यह है किसिर्फ 6 ओवर गेंदबाजी में 28 रन दिए इसके साथ ही वे इस मैदान पर सबसे कम रन देकर 5 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.