आखरी बार इस मैदान पर खेलते नजर आएंगे गौतम गंभीर

Samachar Jagat | Thursday, 06 Dec 2018 12:50:07 PM
Gambhir will face competitive cricket for the last time against Andhra

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

खेल डेस्क। 2011 विश्व कप के फाइनल में भारतीय टीम की जीत में अहम योगदान देने वाले गौतम गंभी ने हाल ही में संन्यास की घोषणा की है। संन्यास की घोषणा के साथ गौतम गंभीर रणजी ट्रॉफी मुकाबले में आंध्र प्रदेश के खिलाफ आखरी बार मैदान पर नजर आएंगे। मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार दिल्ली की कमजोर हुई टीम आंध्र के खिलाफ गुरुवार से यहां रणजी ट्रॉफी ग्रुप लीग मैच में खेलेगी तो सभी की नजरें गौतम गंभीर पर टिकी होंगी जो अंतिम बार प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में उतरेंगे।


IND vs AUS LIve: भारतीय टॉप ऑडर ने शुरूआत में ही तोड़ा दम, चेतेश्वर पुजारा बने ऑस्ट्रेलिया के दीवार

दिल्ली की ओर से खेलने वाले सबसे बड़े नामों में से एक गंभीर फिरोजशाह कोटला मैदान पर संन्यास लेंगे और इस दौरान सोशल मीडिया पर काफी भावनाएं उमडऩे की उम्मीद हैं जहां बायें हाथ के इस बल्लेबाज के काफी फॉलोअर हैं। आदर्श स्थिति में दिल्ली की टीम चाहती है कि गंभीर कम से कम मौजूदा सत्र पूरा खेंले लेकिन आईपीएल में अच्छा करार नहीं मिल पाने की आशंका के बीच गंभीर ने संन्यास लेना ही उचित समझा। किसी भी खिलाड़ी के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के साथ संन्यास लेना सपना होता है लेकिन गंभीर खुश हैं कि वह अपनी शर्तों पर संन्यास ले रहे हैं।

दिल्ली में दबंगों की चौथी जीत

मौजूदा चैंपियनशिप में दिल्ली की स्थिति काफी अच्छी नहीं है। नियमित कप्तान नितीश राणा और प्रतिभावान हिम्मत सिंह राष्ट्रीय टीम (एमर्जिंग भारत टीम) के साथ जुड़े हुए हैं और ऐसे में टीम को गंभीर के अनुभव की जरूरत थी क्योंकि एक या दो खराब नतीजे उसे नॉकआउट की दौड़ से बाहर कर सकते हैं। दिल्ली के कोच मिथुन मन्हास तीन खिलाडिय़ों को पदार्पण का मौका देने की योजना बना रहे हैं लेकिन इस दौरान आकर्षण का केंद्र गंभीर ही होंगे।

विदेश में ‘फ्लाप शो’ का कलंक मिटाना चाहेगी भारतीय टीम

अंडर 23 कप्तान जोंटी सिद्धू को पदार्पण का मौका मिल सकता है जिसकी अंडर 19 और अंडर 23 स्तर पर अच्छे प्रदर्शन के बाद सभी को उम्मीद थी। भारतीय अंडर 19 टीम के पूर्व कप्तान जोंटी अंतिम एकादश में कप्तान राणा की जगह लेंगे जबकि टीम की अगुआई धु्रव शोरे करेंगे। बायें हाथ के स्पिनर शिवांक वशिष्ठ को भी पदार्पण का मौका मिल सकता है जबकि हिम्मत की जगह अनुभवी वैभव रावल को टीम में जगह मिल सकती है।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.