हैप्पी बर्थडे: विश्वनाथ ने जब-जब मारा शतक, नहीं हारा भारत

Samachar Jagat | Monday, 12 Feb 2018 04:53:19 PM
Gundappa Vishwanath's birthday today

खेल डेस्क। टेस्ट क्रिकेट में सुनील गावस्कर और सचिन तेंदुलकर ने भारत की ओर से अपनी बादशाहत साबित की है, लेकिन क्रिकेट के इस सबसे बड़े फॉर्मेट में एक दिग्गज खिलाड़ी के प्रदर्शन को भी उनसे कम नहीं आंका जा सकता है। 

विजय हजारे ट्रॉफी:  व्यास और पुजारा ने दिलाई सौराष्ट्र को आसान जीत

भारत के वो महान खिलाड़ी हैं सुनील गावस्कर के समकालीन गुंडप्पा विश्वनाथ। विश्वनाथ भारत के ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने जितने भी मैचों में शतक लगाया उनमें भारत कभी भी नहीं हारा है। भारतीय टीम का यह धाकड़ बल्लेबाज आज अपना 69वां जन्मदिन मना रहा है। गुंडप्पा विश्वनाथ का जन्म आज ही दिन यानी 12 फरवरी, 1949 को कनार्टक के मैसूर में हुआ था।

भारत-दक्षिण अफ्रीका टी-20 सीरीज कल से

गुंडप्पा विश्वनाथ ने जब भी शतक लगाया तो भारतीय टीम को हार नहीं मिली, उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 14 शतक लगाए, जिसमें से चार में भारत को जीत मिली वहीं 10 मैच ड्रॉ रहे।

विश्वनाथ की गिनती महान खिलाडिय़ों में होती है। यहां तक की क्रिकेट प्रेमियों में भी यह चर्चा होती थी कि गावस्कर और विश्वनाथ में से सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर कौन है। क्या आपको पता है कि गावस्कर और विश्वनाथ के बीच पारिवारिक  संबंध है। विश्वनाथ की पत्नी गावस्कर की छोटी बहन कविता हैं।

मातृत्व अवकाश के बाद युगल में अच्छी नहीं रही सेरेना की वापसी

इस युवा खिलाड़ी ने की युवराज और हरभजन के रिकॉर्ड की बराबरी

गुंडप्पा विश्वनाथ ने एक धारणा को तोड़ा जो काफी समय से चली आ रही थी। विश्वनाथ से पहले जिस भी टीम इंडिया के खिलाड़ी ने पहले टेस्ट में शतक बनाया, वह फिर कभी शतक नहीं लगा पाया। इस सूची में लाला अमरनाथ, दीपक शोधन, अब्बास अली बेग, हनुमंत सिंह जैसे कई नाम शामिल थे। विश्वनाथ ने 91 मैचों में 14 शतक की सहायता से 6080 रन बनाए।


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.