सीरीज में 5-1 के लक्ष्य के साथ उतरेगा भारत

Samachar Jagat | Thursday, 15 Feb 2018 01:00:08 PM
India will land with a target of 5-1 in the series

सेंचुरियन। मेजबान दक्षिण अफ्रीका की धरती पर पहली बार कोई द्विपक्षीय सीरीज जीतकर इतिहास रचने वाली भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार को यहां होने वाले छठे और आखिरी एकदिवसीय मैच को जीतकर सीरीज का समापन 5-1 से करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

भारतीय टीम ने मंगलवार को पोर्ट एलिजाबेथ में खेले गए पांचवें वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका को 73 रनों से हराकर सीरीज में 4-1 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली है। भारतीय टीम ने 25 वर्षों में पहली बार दक्षिण अफ्रीका की धरती पर कोई सीरीज जीती है। सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम ने आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर अपनी बादशाहत मजबूत कर ली है और वह छठे मैच में कोई भी परिणाम आने पर भी नंबर वन बनी रहेगी।

भारतीय टीम जब वनडे सीरीज में खेलने उतरी थी तो उस समय वह 119 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर थी। लगातार दो मैच जीतते ही टीम इंडिया पहले नंबर पर पहुंच गई थी। लेकिन अब सीरीज में 4-1 की अपराजेय बढ़त बनाने के साथ ही भारतीय टीम के 122 अंक हो गए हैं और वह सीरीज समाप्त होने के बाद भी नंबर वन स्थान पर कायम रहेगी। चाहे आखिरी मैच में कोई भी परिणाम निकले। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.