आबादी सात करोड़ से ज्यादा और ओलंपिक जायेगे बस तीन खिलाड़ी

Samachar Jagat | Wednesday, 20 Jul 2016 04:53:07 PM
Just three players to the Olympics, will more than seventy million population

जयपुर।  क्षेत्रफल में देश का सबसे बड़ा राज्य होने और आबादी सात करोड़ से ज्यादा होने के बावजूद राजस्थान सूबें से ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले खिलाडिय़ो की संख्या दहाई में भी नहीं है। इसके पीछे कारण कुछ भी हो, लेकिन यह खेलो प्रति राजस्थान की उदासिनता ही दिखलाते  है।

यह भी पढ़े;कभी हॉकी छोडऩा चाहती थी, अब बनी टीम इंडिया की कप्तान

प्रदेश की आबादी सात करोड़ से ज्यादा होने के बावजूद पांच अगस्त से ब्राजील के रियो डी जिनेरिया में शुरु होने वाले ओलंपिक खेलों के दल में प्रदेश से महज केवल तीन खिलाड़ी चुने गये है। ओलंपिक दल में राजस्थान से शामिल खिलाडिय़ों के नाम क्रमश: अपूर्वी चंदेला निशानेबाजी, सपना पूनिया पैदल चाल और खेताराम मैराथन दौड़ है।

यह भी पढ़े;भारत बनाम वेस्टइंडीज : कल से होगा मुकाबला, जाने किस मामले में भारत है भारी

 विशेषज्ञों की माने तो इसके पीछे आधारभूत सुविधाओं की कमी ओलंपिक में राज्य के खिलाडिय़ों की भागीदारी कम होने की मुख्य वजह है। प्रदेश में रोजगार और पर्यटन की उन्नति की हुंकार भरने वाली सरकार खेलो को लेकर कितनी गंभीर है। यह बताने के लिए यह आकड़े ही काफी है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.