आईसीसी रैंकिंग में नम्बर दो पर पहुंचे कोहली, अब नजर इस रिकॉर्ड पर

Samachar Jagat | Thursday, 07 Dec 2017 05:52:15 PM
Kohli reach to number two in ICC rankings

दुबई। श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में किए गए धमाकेदार प्रदर्शन की बदौलत विराट कोहली ने बल्लेबाजों की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दूसरा स्थान हासिल किया।  अब उनके पास दक्षिण अफ्रीका दौर पर शानदार प्रदर्शन का ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग और मैथ्यू हैडन के रिकॉर्ड की बराबरी करने का मौका होगा। यहां पर अच्छा प्रदर्शन कर वह वनडे और टी-20 के बाद टेस्ट रैंकिंग में भी नम्बर वन बन सकते हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग दिसंबर-जनवरी 2005-06 में एक ही समय में सभी तीनों प्रारूपों में शीर्ष पर रहे थे जबकि हमवतन खिलाड़ी मैथ्यू हेडन एक अन्य बल्लेबाज हैं जो सभी तीनों प्रारूपों में शीर्ष पर थे। हाल ही में समाप्त हुई तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय कप्तान विराट कोहली तीन शतकों के साथ 610 रन बनाकर मैन ऑफ द सीरीज रहे थे। 

कोहली ने तीन स्थान की छलांग से रैंकिंग में दूसरा स्थान हासिल किया। कोहली ने अन्तिम टेस्ट में 243 रन की दोहरी शतकीय पारी के अलावा में 50 रन की पारी खेली। भारत ने यह सीरीज 1-0 से जीती। कोहली श्रीलंका सीरीज से पहले रैंकिंग में छठे स्थान पर थे, लेकिन उन्होंने 152.50 के औसत से शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर, भारत के चेतेश्वर चेतेश्वर पुजारा, न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन और इंग्लैंड के जो रूट को पछाड़ दिया।

आईसीसी बयान के अनुसार हालांकि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और कोहली के बीच में 45 अंक का अंतर है। स्मिथ पिछले हफ्ते 941 अंक पर पहुंचे थे, अब उनके 938 अंक हैं जबकि कोहली के 893 अंक हैं।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.